शादी के बाद पूरी की पढ़ाई, आत्मनिर्भर बनने के सपने ने हॉटसीट पर पहुंचाया

 
नई दिल्ली 

कौन बनेगा करोड़पति में इस साल महिलाओं का जलवा देखने को मिल रहा है. दो कंटेस्टेंट तो पहले ही करोड़पति बन इतिहास रच चकुी हैं, अब एक और महिला कंटेस्टेंट अपने ज्ञान के बलबूते सभी को हैरान करने को एकदम तैयार दिख रही हैं. मेकर्स की तरफ से सोशल मीडिया पर एक प्रोमो शेयर किया गया है. प्रोमो में लक्ष्मी नाम की कंटेस्टेंट की कहानी बताई जा रही है.

ज्ञान के बलबूते हॉटसीट तक का सफर

लक्ष्मी की शादी काफी कम उम्र में हो गई थी. वे उस समय तक सिर्फ 10वीं तक ही पढ़ पाईं. लेकिन पढ़ने की ललक ने उन्हें ऐसा जोश दिया कि शादी होने के बाद भी उन्होंने शिक्षा से दूरी नहीं बनाई. उन्होंने शादी के बाद अपनी ग्रेजुएशन पूरी की. कहने को उनके बच्चे भी हो गए थे, लेकिन आत्मनिर्भर बनने के सपने ने उन्हें कभी रुकने नहीं दिया. वे लगातार मेहनत करती रहीं. खुद को सशक्त बनने के जुनून ने उन्हें केबीसी के मंच तक ला दिया.

खुद अमिताभ बच्चन भी लक्ष्मी का संघर्ष जान हैरान रह गए. उन्होंने ना सिर्फ लक्ष्मी की जमकर तारीफ की बल्कि सभी को एक संदेश भी दिया. अमिताभ ने कहा- जब तक जीवन है खुद को ज्ञान प्राप्त करते रहना चाहिए. केबीसी भी पिछले कई सालों से इसी मूल सिद्धांत के साथ आगे बढ़ रहा है. इस बार भी सीजन में एक ऐसी थीम रखी गई है जिसने सभी को मोटिवेट किया है. हर सेटबैक का जवाब कमबैक सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गया है. कंटेस्टेंट की कहानी सभी दर्शकों को उत्साह से बढ़ रही है. सभी में कुछ कर गुजरने का जज्बा आ रहा है.

 इस सीजन मिले 2 करोड़पति
लक्ष्मी की बात करें तो उन्होंने 12 लाख 50 हजार रुपये तो जीत भी लिए हैं. प्रोमो में अमिताभ उनसे 25 लाख का प्रश्न पूछते दिख रहे हैं. ऐसे में वे अपने ज्ञान के दम पर कितनी धनराशि जीतकर जाती हैं, ये देखने के लिए सभी उत्साहित हैं. वहीं मंगलवार के एपिसोड की बात करें तो IPS ऑफ‍िसर मोहिता शर्मा ने एक करोड़ रुपये अपने नाम किए थे. वे इस सीजन की दूसरी कंटेस्टेंट हैं जिन्होंने ये मुकाम हासिल किया.

Back to top button