‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ के 2 कंटेस्टेंट्स बार-बार चेताने के बाद भी कर बैठे ये यह गलती

 

'कौन बनेगा करोड़पति 12' वक्त के साथ और भी पॉप्युलर होता जा रहा है। इस साल कोरोना महामारी के कारण शो के फॉर्मैट और लाइफलाइनों में कई बदलाव किए गए, बावजूद इसके कंटेस्टेंट्स और दर्शकों के बीच इस शो के लिए जोश ठंडा नहीं पड़ा है। अभी तक 'केबीसी 12' को नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा गर्ग के रूप में दो करोड़पति विनर्स भी मिल चुके हैं।

लेटेस्ट एपिसोड में गोरखपुर से आए कंटेस्टेंट ज्वालाजीत सिंह हॉटसीट पर बैठे। पेशे से कस्टम इंस्पेक्टर ज्वालाजीत सिंह ने बड़े ही शानदार तरीके से गेम की शुरुआत की थी। सवालों के जवाब देते और लाइफलाइनों का इस्तेमाल करते-करते वह 12वें सवाल तक पहुंच गए, जिसका सही जवाब देने पर वह 12 लाख 50 हजार रुपये जीत जाते।

ज्वालाजीत सिंह ने 6 लाख 40 हजार रुपये जीतने तक ही अपनी सारी लाइफलाइनें इस्तेमाल कर ली थीं, लेकिन 12वें सवाल यानी 12 लाख 50 हजार के लिए पूछे गए सवाल का जवाब देने के लिए उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बचा। सवाल का सही जवाब नहीं होने पर जीती रकम हारने का रिस्क था और इसलिए होस्ट अमिताभ बच्चन ज्वालाजीत सिंह को बार-बार चेता रहे थे कि अगर उन्हें सही जवाब पता हो तो ही गेम खेलें और जवाब लॉक करें। नहीं तो वह गेम क्विट कर सकते हैं।

पर ज्वालाजीत सिंह शायद तुक्का लगाने के मूड में थे और सोच रहे थे कि जवाब सही हो जाएगा तो वह 12 लाख 50 हजार रुपये जीत जाएंगे। यही तुक्का लगाना और बड़ी गलती उन्हें भारी पड़ गई क्योंकि जवाब गलत हो गया और ज्वालाजीत जीती हुई रकम यानी 6 लाख 40 हजार भी हार गए। वह फिसलकर निचले पायदान पर आ गए और मात्र 3 लाख 20 हजार रुपये जीतकर ही जा पाए।

इसी एपिसोड में महाराष्ट्र के योगेश पांडे भी पहुंचे। वह दूध बेचने का काम करते हैं और उनकी एक बड़ी डेयरी है। योगेश ने भी अच्छा खेल खेला और 12 लाख 50 हजार के सवाल तक पहुंच गए थे। उनके पास उस सवाल तक एक्सपर्ट एडवाइस नाम की लाइफलाइन बची थी। अमिताभ बच्चन ने उन्हें याद भी दिलाया कि अगर वह चाहें तो लाइफलाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि उत्तर गलत होने पर वह सीधा 3 लाख 20 हजार पर आ जाएंगे। पर योगेश पांडे के दिमाग में न जाने क्या चल रहा था। उन्होंने बिना लाइफलाइन इस्तेमाल किए ही जवाब दिया और वह गलत हो गया। योगेश पांडे भी 3 लाख 20 हजार रुपये ही जीत पाए और उनकी लाइफलाइन बर्बाद हो गई।

Back to top button