केरल-तमिलनाडु के कई जिलों में चक्रवाती तूफान बुरेवी आज तमिलनाडु तट को पार करेगा, सार्वजनिक अवकाश, एयरपोर्ट बंद

नई दिल्ली
निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील चक्रवाती तूफान बुरेवी आज तमिलनाडु तट को पार करेगा. बुरेवी के शुक्रवार दोपहर तिरुवनंतपुरम के तट पर पहुंचने की संभावना है. Burevi Cyclone के अलर्ट को देखते हुए केरल और तमिलनाडु के कई जिलों में आज सार्वजनिक अवकाश (Public Holiday) है. इसके अलावा तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट, मदुरै और तूतीकोरिन एयरपोर्ट दोपहर तक बंद रहेंगे. मौसम विभाग ने केरल में चक्रवात बुरेवी के प्रभाव से भारी बारिश (Rain Alert) होने का अलर्ट जारी किया है.
 केरल के पांच जिलों में आज सरकारी छुट्टी
 केरल में बुरेवी चक्रवात के आने के साथ भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने पांच जिलों में शुक्रवार को अवकाश की घोषणा कर दी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि चक्रवात बुरेवी 4 दिसंबर को केरल से टकरा सकता है. इसलिए दक्षिण तमिलनाडु एवं दक्षिण केरल के तटों के लिए रेड अलर्ट जारी है.
तमिलनाडु के 6 जिलों में सार्वजनिक अवकाश
 तमिलनाडु की सरकार ने राज्य के 6 जिलों कन्याकुमारी, तिरुनेवली, तेंकासी, रामनाथपुरम, विरुधुनगर और तूतिकोरिन में सार्वजनिक अवकाश (Public Holiday) का ऐलान किया है. इन सभी जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी है.
मछुआरों को समुद्र किनारे ना जाने की सलाह
 मौसम विभाग ने तमिलनाडु और दक्षिण केरल में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया है. चक्रवाती तूफान के अलर्ट को देखते हुए दोनों ही राज्यों में प्रशासन ने मछुआरों को समुद्र तट पर नहीं जाने की सलाह दी गई है.
केरल-तमिलनाडु में NDRF की टीमें तैनात
 चक्रवात को देखते हुए तिरुवनंतपुरम जिला प्रशासन ने तटीय इलाकों में सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली है. डिजास्‍टर मैनेजमेंट यूनिटों को तैनात कर दिया गया है. चक्रवात के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु, कन्याकुमारी और केरल के तटीय इलाकों में राष्ट्रीय आपदा बचाव दल (NDRF) की 26 टीमों को तैयार रखा गया है.

Back to top button