न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आठ सदस्यों पॉजिटिव, अभ्यास की अनुमति नहीं

 वेलिंगटन 
न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आठ सदस्यों के कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद टीम को अभ्यास की अनुमति नहीं मिल सकी है। नियमों को लेकर काफी सख्त न्यूजीलैंड सरकार के अधिकारियों ने पाकिस्तान को दी गई सारी रियायतें वापस ले ली है। 
 
न्यूजीलैंड दौरा कर रही खेल टीमों को मिली रियायत के तहत पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम को 14 दिन के पृथकवास के तीसरे दिन से क्राइस्टचर्च में होटल के भीतर छोटे समूहों में अभ्यास की अनुमति मिल सकती थी। लेकिन आठ सदस्यों के पॉजिटिव पाये जाने और पहले ही दिन पृथकवास प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने वह रियायत वापिस ले ली।
 
न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर एशले ब्लूमफील्ड ने कहा कि पाकिस्तानी टीम को यह रियायत नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा ,'मैने हालात पर बड़ी सावधानी से गौर किया है । अभी भी टीम के भीतर एक दूसरे से संक्रमण फैसले की संभावना है। टीम के भीतर कई पॉजिटिव मामले हैं। कोरोना महामारी से जंग में लोगों की सेहत हमारी प्राथमिकता है, चाहे किसी व्यक्ति की बात हो या टीम की।' पाकिस्तानी टीम को 18 दिसंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलनी है।

Back to top button