डीआरआई को सोना तस्करी के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी, तीन दिन में दूसरी बार ट्रेन से सोना बरामद 

पटना 
डीआरआई को सोना तस्करी के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। तीन दिनों के भीतर विदेश से लाए गए सोने की दूसरी खेप पटना में पकड़ी गई है। पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से गुरुवार की देर रात तस्करों से दो किलो सोना बरामद किया गया।  दो तस्कर भी पकड़े गए हैं।

डीआरआई पटना को सूचना मिली थी डिब्रूगढ़ राजधानी से सोना की तस्करी हो रही है। सूचना पर टीम ने पाटलिपुत्र स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही कार्रवाई शुरू कर दी। दो व्यक्तियों की तलाशी ली गई तो उनके अंत:वस्त्रों में छुपाकर रखे गए 1-1 किलोग्राम सोना बरामद हुआ। दोनों के पास 6-6 सोने बिस्किट थे। बरामद सोना की कीमत 1.1 करोड़ आंकी गई है। गिरफ्तार किए गए तस्करों में सुनील लोन और रवि चुंग शामिल हैं। दोनों महाराष्ट्र के रहनेवाले हैं। 

पूछताछ के दौरान तस्करों ने डीआरआई को बताया कि वह गुवाहाटी से राजधानी ट्रेन में सवार हुए और दिल्ली में किसी शख्स को सोना देना था। गौर हो कि  डीआरआई ने 1 दिसम्बर को नार्थ-ईस्ट ट्रेन से 1 दिसम्बर को डेढ़ किलो सोना बरामद किया था।

गुवाहाटी में पकड़ा गया मास्टरमाइंड 
सुनील लोन व रवि चुंग से मिली जानकारी के बाद बाद गुवाहाटी में भी सोना तस्करों के छापेमारी की गई। वहां तस्करी के इस रैकेट का मास्टरमाइंड करीब 2 किलोग्राम सोना के साथ पकड़ा गया।