कोरोना संक्रमण: होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की स्थिति का जायजा लेने का काम शुरू

पटना 
कोरोना वायरस से संक्रमित पटना जिले में मरीजों की स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रशासन एक बार नए सिरे से तैयारी शुरू कर दी है। इस क्रम में होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

डीएम कुमार रवि ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि टीम बनाकर मरीजों की स्थिति का जायजा लेने के लिए इलाके में भेजें ताकि संक्रमण पर नियंत्रण किया जा सके। डीएम ने बताया कि वर्तमान समय में 27 कंटेनमेंट जोन हैं। जिन इलाकों में मरीज मिले हैं, वहां घर घर सैंपल लेकर जांच का काम चल रहा है जो मरीज होम आइसोलेशन में हैं, उनका फॉलो किया जा रहा है। टेलीफोन से उनकी स्थिति की जानकारी ली जा रही है। 

अधिकारियों की टीम बनाकर वस्तुस्थिति की जानकारी ली जा रही है। मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी सूची बनाई जा रही है तथा उनका भी कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। प्रतिदिन एक हजार लोगों की जांच करायी जा रही है डीएम ने सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में तैनात डॉक्टर नर्स एवं पैरामेडिकल स्टाफ की सूची बनाकर तैयार रखने को कहा है, क्योंकि शुरुआती दौर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए इन्हें वैक्सीन दिया जाना है। इसके लिए अभी 332 प्राइवेट एवं 73 सरकारी अस्पतालों की सूची बनाई गई है। 

Back to top button