JDU नेता हत्याकांड: आरोपी का बहनोई और ड्राइवर गिरफ्तार

भागलपुर
बिहार के खगड़िया जिले में बन्देहरा पंचायत के रहने वाले पूर्व मुखिया और जदयू नेता राजेश कुमार रमण उर्फ पप्पू भगत हत्याकांड में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने घटना के नामजद आरोपी टिंकू, बवलेश और कौशल यादव के बहनोई पीरपैंती के खवासपुर के रहने वाले प्रेमरंजन यादव और पीरपैंती के मधुबन टोला के रहने वाले कैलाश यादव को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी की जानकारी दी। गिरफ्तार किये गये दोनों अभियुक्तों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पीसी के दौरान एएसपी सिटी पूरण झा और इशाकचक इंस्पेक्टर एसके सुधांशु भी मौजूद थे।

घटना से एक दिन पहले प्रेम रंजन के घर रची गयी थी साजिश
एसएसपी का कहना है कि घटना से एक दिन पहले गुरुवार को नामजद अभियुक्त पीरपैंती में प्रेमरंजन के घर पर पहुंचे और वहीं पर हत्या की साजिश रची गयी। शुक्रवार की शाम पूर्व मुखिया की हत्या के बाद अपराधकर्मी वापस पीरपैंती पहुंचे। इस तरह प्रेमरंजन पर आरोप लगा कि वह हत्या की साजिश में शामिल था और अपराधकर्मियों को छिपा रहा था। पीरपैंती के ही रहने वाले कैलाश यादव को भी गिरफ्तार किया गया। वह प्रेमरंजन का ही वाहन चलाता था। रविवार को नामजद आरोपियों दोनों भाई कौशल और वबलेश को वाहन चलाकर कैलाश ही देवघर लेकर जा रहा था। हालांकि दोनों नामजद आरोपी देवघर से कुछ पहले वाहन से उतरकर भाग निकले थे। कैलाश का कहना है कि देवघर पहुंचने से पहले जब कौशल और वबलेश भाग निकले तब वहीं उसे उसने प्रेमरंजन को कॉल किया। प्रेमरंजन ने उसे पीरपैंती आने को कहा। पीरपैंती में प्रेमरंजन के घर से ही पुलिस ने एक्सयूवी 500 वाहन (बीआर 10 वी 0005) को जब्त कर लिया है।

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने प्रेमरंजन से टिंकू और उसके नामजद भाइयों से बात कर उन्हें पुलिस के समक्ष सरेंडर करने के लिए कहने को कहा। प्रेमरंजन ने बताया कि सोमवार को उसने अपने बड़े साले टिंकू से फोन पर बात की। जिस समय टिंकू से बात हो रही थी उस समय उसका लोकेशन बेगूसराय का आ रहा था। प्रेमरंजन ने उससे कहा कि पप्पू भगत हत्याकांड में कौशल, वबलेश और उसका नाम है इसलिए वे लोग पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दें। बातचीत के दौरान टिंकू ने अपने बहनोई प्रेमरंजन से कहा कि वह कौशल और वबलेश से बात करेगा पर कुछ ही देर बात उसका मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा। टिंकू का मोबाइल टावर लोकेशन जानने के बाद भी पुलिस उसतक नहीं पहुंच सकी।

Back to top button