IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी को जरूर मिलनी चाहिए प्लेइंग XI में जगह:  मोहम्मद कैफ 

 नई दिल्ली 
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों एडिलेड में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए और दूसरी पारी में टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 36 रन ही बना सकी। मोहम्मद शमी चोटिल होने के चलते बल्लेबाजी नहीं कर सके। टेस्ट क्रिकेट में यह एक पारी में भारत का अबतक का सबसे कम स्कोर है। 90 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को खास सलाह दी है और केएल राहुल को हर हाल में प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की हिदायत दी है। 
 
सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ बातचीत करते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा, 'जब आप मेलबर्न की बात करते हैं, तो काफी समस्याएं हैं। उनके पास काफी ऑप्शन हैं अगर वह बदलाव करना चाहते हैं तो। केएल राहुल और शुभमन गिल मौजूद हैं। विराट कोहली इस टेस्ट मैच के बाद घर वापस लौट जाएंगे। मुझे लगता है कि केएल राहुल को हर हाल में खेलना चाहिए, क्योंकि उनके पास अनुभव है। जब से राहुल भारतीय टीम से ड्रॉप हुए थे, उसके बाद से पिछले एक से डेढ़ साल में उन्होने अपने खेल पर काफी काम किया है और उनमें सुधार दिखा है। अगर हम इस सीरीज की भी बात करें तो वह वनडे और टी20 में अच्छा खेले थे। यही वजह है कि उनको टीम में लेकर आना चाहिए।'
 
पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने शुभमन गिल को भी टीम में शामिल करने की सलाह देते हुए कहा, 'शुभमन गिल काफी प्रशंसा बटोर रहे हैं। वह एक संतुलित खिलाड़ी हैं। उनका आईपीएल अच्छा रहा था। मेरा मानना है कि जो खिलाड़ी पिछले काफी समय से लगातार खेल रहा है, जिसमें आप आईपीएल को भी शामिल कर सकते हैं पिछले कुछ महीनों में उसको जरूर चांस देना चाहिए। एडिलेड टेस्ट में शुभमन गिल के ऊपर पृथ्वी शॉ को तरजीह दी गई थी,लेकिन वह दोनों ही पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। 
 

Back to top button