कल HRD मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक करेंगे IIIT का भूमिपूजन और शिलान्यास 

 भागलपुर  
ट्रिपल आईटी परिसर में स्थायी भवन के निर्माण के लिये 21 दिसंबर को भूमि पूजन और शिलान्यास होगा। कार्यक्रम में ऑनलाइन रूप से शामिल होने के लिये केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश  पोखरियाल 'निशंक' और बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने सहमति दे दी है। पहले 17 दिसंबर को यह कार्यक्रम होना था लेकिन केन्द्रीय शिक्षा मंत्री की व्यस्तता के कारण इसे 21 दिसंबर किया गया था।

ट्रिपल आईटी के पीआरओ धीरज सिन्हा ने बताया कि 50 एकड़ में पूरा भवन दो फेज में बनेगा। इसकी कुल लागत 122 करोड़ होगी। इसमें छात्र-छात्राओं के लिये छात्रावास, प्रशासनिक भवन, अकादमिक भवन, लाइब्रेरी, क्वार्टर आदि होंगे।

इसमें एकेडमिक ब्लॉक जी प्लस टू भवन होगा। 21 फैकल्टी चैंम्बर होगा। 12 सुसज्जित क्लासरूम में 120 छात्रों के बैठने की क्षमता और 12 प्रयोगशालायें होंगी। 250 छात्रों की क्षमता वाला व्याख्यान कक्ष होगा। नवाचार और स्टार्ट अप प्रोत्साहन के लिये एक कार्यस्थल सह ऊष्मायन केन्द्र भी होगा। छात्रावास में 518 छात्रों की क्षमता होगा। यह जी प्लस-5 होगा। एक गर्ल्स छात्रावास होगा। संकाय निवास जी प्लस-7 होगा। जिसमें 24 फ्लैट होंगे। पहला फेज दो साल में तैयार होगा। इसे सीपीडब्यूडी बनायेगा। जानकारी हो कि अभी तक यह भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के कैंपस और भवन में चल रहा है

Back to top button