जम्मू-कश्मीर: हाई अलर्ट के बीच पीडीपी MLA के घर पर फेंका ग्रेनेड

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले को लेकर हाई अलर्ट के बीच आतंकवादियों ने एक पीडीपी विधायक के आवास पर ग्रेनेड से हमला किया है. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को पीडीपी विधायक मुस्ताक के घर पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका. हालांकि इसमें अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. हमले की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों का दस्ता घटनास्थल पर पहुंच गया. इससे पहले गुरुवार को कश्मीर में फिदायीन हमले की आशंका के बीच हाई अलर्ट जारी किया गया था. खुफिया सूचना में आत्मघाती हमले की आशंका जताई जा रही है. इसके मद्देनजर सभी सुरक्षा एजेंसियों को आगाह कर दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के कश्मीर में घुसने की खुफिया सूचना पर राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. श्रीनगर और जम्मू में सुरक्षाकर्मी नाके लगाकर वाहनों की जांच करने के अलावा होटल और धर्मशाला में ठहरे लोगों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं. शहर के सभी प्रवेश द्वारों में चौकसी बढ़ा दी गई है. सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिया गया है.

इन्हें मिला अब आतंकवाद के खात्मे का जिम्मा
सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए करीब 2 साल पहले पाकिस्तान को उसी की धरती पर सबक सिखाने का खुलासा करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने भारतीय सेना में अहम जिम्मेदारी संभाल ली है, जिसमें जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का खात्मा भी शामिल है. पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान डीजीएमओ रहे लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को सेना की सबसे महत्वपूर्ण उत्तरी कमान की कमान संभाल ली है. लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबु के स्थान पर नियुक्त हुए हैं जिन्हें थल सेना का उपप्रमुख नियुक्त किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button