251 रुपए में स्मार्ट फोन का झांसा देने वाला अब कर गया करोड़ों का काजू-किशमिश घोटाला

नोएडा 
पांच साल पहले 251 रुपये में स्मार्टफोन देने का झांसा देने वाले मोहित गोयल को उसके साथी के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस बार उस पर मेवे और मसालों के नाम पर हजारों लोगों से अरबों रुपये ठगने का आरोप है। पुलिस ने उसके पास से दो लग्जरी कारें और अन्य सामान बरामद किया है।

अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार ने बताया कि मेवे और मसालों की थोक बिक्री करने वाले रोहित मोहन ने 24 दिसंबर को थाना सेक्टर-58 में शिकायत दर्ज कराई थी कि सेक्टर-62 में कुछ लोगों ने 'दुबई ड्राई फूड्स हब' के नाम से कंपनी खोलकर 40 फीसदी रकम देकर उससे लाखो रुपये कीमत के मेवे और मसाले खरीदे तथा उसे 40 प्रतिशत रकम नकद और 60 प्रतिशत चेक के माध्यम से दी। यह चेक आगे की तारीख के थे जो बाद में बाउंस हो गए। इस संबंध में पूछताछ के लिए जब वह कंपनी में गया तो वहां पर कोई नहीं मिला और खुलासा हुआ कि इस तरह से उन्होंने और भी लोगों से ठगी की थी।

जब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि उनके द्वारा देशभर में हजारों लोगों से अरबों रुपये की ठगी इसी प्रकार से की गई है। सोमवार को सेक्टर-58 थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर मोहित गोयल निवासी सेक्टर-50 तथा ओमप्रकाश जांगिड़ निवासी जयपुर को गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस आयुक्त ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अब तक 40 लोगों से मेवे एवं मसाले खरीदने के नाम पर ठगी करने की बात स्वीकार की है।

Back to top button