मंत्री डंग द्वारा मंदसौर में रोजगार मेले का शुभारंभ, 1471 युवाओं को रोजगार

 भोपाल
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने आज मंदसौर में जिला-स्तरीय रोजगार मेले का शुभारंभ किया। मेले में 3,430 बेरोजगार युवाओं ने पंजीयन कराया था। इनमें से 1,471 युवाओं को रोजगार मिला। बाहर से आयी 23 कम्पनियों ने चयनित युवाओं को रोजगार के ऑफर लेटर प्रदान किये। मेले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का उदबोधन भी देखा और सुना गया। मंत्री डंग ने इस अवसर पर लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र भी वितरित किये। विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।

डंग ने नौकरी पाने वाले युवकों से अपील की कि वे अपने नये काम को समझें, ठीक से काम करें और नौकरी छोड़कर न आयें। अनुभव से ही आगे बढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े उद्योगपति भी कई बार बहुत नीचे से शुरूआत कर अपनी मेहनत से अर्जित अनुभव के दम पर उच्च स्थानों पर पहुँचे हैं। डंग ने कहा कि राज्य शासन युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिये कृत-संकल्पित है। इसीलिये हर जिले में रोजगार मेले लगाये गये हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना काल में भी बेरोजगारों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किये।

महिला सम्मान की शपथ

मंत्री डंग ने उपस्थित जन-समुदाय को महिला सम्मान की शपथ भी दिलाई। शपथ में कहा गया कि 'हम शपथ लेते हैं कि अपने आसपास ऐसा वातावरण बनायेंगे, जिसमें नारी अपने-आप को सुरक्षित महसूस करे और उन्हें समान अवसर प्राप्त हो। जय हिन्द-जय मध्यप्रदेश''।

Back to top button