सीरम इंस्टीट्यूट में आग, सीएम ठाकरे ने ली हालात की जानकारी

नई दिल्ली
इंस्टीट्यूट की मंजरी प्लांट में लगी आग पर काबू के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। महाराष्ट्र के पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की एक इमारत में आग लग गई है।आग की स्थिति को देखते हुए एनडीआरएफ (NDRF) की भी एक टीम सीरम इंस्टीट्यूट के लिए रवाना हो गई है। वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी हालात की जानकारी ली है।महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि सीएम उद्धव ठाकरे ने पुणे के नगर आयुक्त से बात कर सीरम इंस्टीट्यूट में आग की घटना की जानकारी ली है। 

ठाकरे ने स्थानीय प्रशासन को आग पर काबू पाने के लिए सभी संभव मदद उठाने को कहा है। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने बताया है कि आग लगने से कोई जनहानि नहीं आई है।पुणे पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने बताया है कि हमें 2:45 बजे सीरम इंस्टीट्यूट की एक इमारत में आग लगने की सूचना मिली। पुलिस और फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंची। सभी लोगों को निकाल लिया गया है। 1 घंटे में आग बुझा दी जाएगी। आग बुझ जाने के बाद पुलिस की जांच शुरू हो जाएगी। हम हर पहलू की जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि इस इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था। इमारत में वैक्सीन का प्लांट या भंडारण नहीं किया जा रहा था।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एसईडेज-3 में नई बिल्डिंग बन रही है। इसी नए प्लांट (मंजरी प्लांट) में आग लगी है। इसमें अभी भी निर्माण कार्य चल रहा है। इंस्टीट्यूट से जुड़े लोगों ने बताया है कि कोरोना की वैक्सीन जिन प्लांट में बन रही है, वो अलग हैं और पूरी तरह से सुरक्षित हैं। आग की घटना से वैक्सीन के निर्माण पर किसी तरह का कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Back to top button