आॅनलाइन शॉपिंग महिला को पड़ा भारी,लकी प्राइज के चक्कर में गंवायी 49 हजार

रायपुर
रोजाना कहीं न कहीं इस प्रकार ठगे जाने की खबर आ रही है फिर भी महिलाएं ज्यादा लाभ पाने या लकी प्राइज के चक्कर में फंस जा रही है। राजधानी में फिर एक मामला ठगी का हुआ है जिसमें नवा रायपुर के सेक्टर 27 में रहने वाली मृणालिनी को 18 जनवरी को इनके फोन पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा- मैम नमस्ते आपने अमेजॉन से कुछ सामान आॅर्डर किया था। आप का नंबर लकी प्राइज के लिए सलेक्ट हुआ है। आप 5 हजार की खरीदी कीजिए  और आधी रकम आपको रिफंड हो जाएगी। आधा सामान आपको बिल्कुल मुफ्त में मिलेगा। यह सुनकर महिला कॉल करने वाले की बातों में आ गई और 49 हजार रुपए की ठगी की शिकार हो गईं। इसकी शिकायत उन्होंने अब राखी थाने में दर्ज कराई है।

महिला ने बताया कि 15 जनवरी को मैने घर के लिए कुछ सामान अमेजन पर आॅर्डर किया था। मुझे मैसेज मिला था कि मेरा पार्सल रास्ते में है। पुलिस ने बताया कि नंबर लीक होने की संभावना है। महिला ने 5 हजार की शॉपिंग और पैसे रिफंड का आॅफर सुनकर 5016 रुपए के सामान का आॅर्डर देकर रकम पेटीएम कर दी। बातों में उलझाकर कॉल करने वाले ने महिला को एसी खरीदने का आॅफर दिया। महिला इसके लिए भी राजी हो गई। जीएसटी पेमेंट के नाम पर महिला से 12 हजार रुपए ले लिए गए। इस दौरान महिला के खाते का नंबर, एटीएम का सीवी नंबर वगैरह ठग ने पूछ लिया था।

ठग ने महिला को बधाई देते हुए कहा कि मैम अब आपके घर ऐसी पहुंचा दी जाएगी। एक दिन बाद महिला के पास अमेजन जीएसटी रिफंड नाम की लिंक आई। इसे महिला ने क्लिक किया तो उसके खाते से 30,000 रुपए कट गए।  महिला ने जिन नंबरों से उसके पास कॉल आए और जिस खाते में उसने रकम को ट्रांसफर किया था उसकी जानकारी पुलिस का दी है। केस की छानबीन की जा रही है।

Back to top button