अगर जनता राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती है, तो कोई नहीं रोक सकता- तेजस्वी

पटना
 
लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में उनके बेटे 28 वर्षीय तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पार्टी को मजबूती से संभाला है। हाल ही में जोकिहाट विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की जीत और अररिया लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद तेजस्वी यादव दूसरी पार्टियों के लिए बड़ी चुनौती बने हैं। साथ ही वे 2019 के आम चुनावों में किसी भी गठबंधन के संभावित हिस्सेदार बन सकते हैं। तेजस्वी ने आगामी लोकसभा चुनाव में नेतृत्व संबंधी समस्या और कांग्रेस की भूमिका के बारे में बात की।

यह साफ है कि मोदी लहर पूरी तरह से झूठ और जुमलों पर बनी सरकार है। बीजेपी के चार साल के कार्यकाल के दौरान उपचुनावों में विपक्ष ने सफलता प्राप्त की। पहले वे सोशल मीडिया पर राज कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें वहां भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि सोशल मीडिया पर भी लोग उनसे सवाल कर रहे हैं।

उनकी बात गलत नहीं है। आम चुनाव में जो भी पार्टी देश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, वहीं प्रधानमंत्री पद की दावेदार होगी। लेकिन महत्वपूर्ण ये होगा कि वह चुनाव से पहले या बाद में गठबंधन करते हैं या नहीं। अगर कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस चुनाव से पहले ही गठबंधन कर लेते तो सरकार बनाने में इतनी परेशानी नहीं होती।

हमारी पार्टी का प्रभाव 2-3 राज्यों में है। अपनी सीमित क्षमता में हम विपक्षी दलों के साथ एकता के लिए प्रयास करेंगे। अगर इस देश के लोगों ने राहुल को प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपना मन बना लिया है तो कोई भी उन्हें नहीं रोक सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button