स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर व 4000mAh बैटरी के साथ आसुस ROG गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च

ताइवान में आयोजित Computex 2018 इवेंट में आसुस ने अपने गेमिंग ब्रांड रिपब्लिक ऑफ गेमर्स में पहला गेमिंग स्मार्टफोन आसुस ROG लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को हार्डकोर गेमर्स के लिए पेश किया है और ये फोन शानदार गेमिंग फीचर्स के साथ आता है। फोन के खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें वेपर-चेंबर कूलिंग सिस्टम और ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को एक्सेसरीज पैक के साथ लॉन्च किया है, जिन्हें गेमर्स गेम खेलने के दौरान इस्तेमाल कर सकेंगे।

आसुस ROG के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो इसमें 6 इंच का फुल HD प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। ये फोन 550 nits ब्राइटनेस और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन को गेमिंग HDR और मोबाइल HDR के साथ पेश किया है। गेमिंग में फोन की बैटरी एक जरूरी फीचर है, इसे ध्यान रखते हुए कंपनी ने इस फोन में 4000mAh की बैटरी दी है, जो फास्ट चार्जिंग और हाइपरचार्ज क्षमता के साथ आती है।

आसुस ROG में स्मूद परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया है, जिसकी अधिकतम स्पीड 2.96GHz है। ग्राफिक्स के लिए फोन में एड्रिनो 630 GPU दिया है। रैम की बात करें, तो फोन में 8 GB रैम और 512 GB इंटरनल स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इस फोन के स्टोरेज को बढ़ाया जा सकेगा। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ROG गेमिंग X मोड UI पर आधारित है।

इस ROG फोन में तीन अल्ट्रासोनिक प्रेशर सेंसेटिव जोन दिए गए हैं। फोन में गेमिंक के लिए खासतौर पर X मोड दिया है। इस मोड को ऑन करते ही फोन के बैकग्राउंड में चल रहे सारे ऐप्स और प्रोसेसिंग बंद हो जाती है और फोन की इन बिल्ट कूलिंग टेक्नोलॉजी शुरू हो जाती है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा दिया है, जो प्राइमरी 12 मेगापिक्सल लेंस के साथ आता है, जिसका अपर्चर f/1.8 अपर्चर, 1.4µm पिक्सल साइज, सोनी IMX363 सेंसर दिया है। प्रायमरी कैमरा 83° फील्ड ऑफ व्यू, PDAF, 4-एक्सिस, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, AI सीन डिटेक्शन जैसे फीचर्स के साथ आता है। फोन का सेकेंडरी 8 मेगापिक्सल का 120° वाइड-एंगल लेंस है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जो f/2.0 अपर्चर और 84° फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है।

आसुस ने इस स्मार्टफोन को पानी और धूल से सुरक्षित रखने के लिए वॉटर रेजिस्टंट क्षमता के साथ पेश किया है। सिक्योरिटी फीचर्स के लिए इस फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में डुअल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई802.11ac/ 802.11ad 60GHz, ब्लूटूथ 5, GPS/GLONASS/Beidou, USB Type-C और NFC जैसे ऑप्शन दिए हैं।

जैसा कि हम बता चुके हैं कंपनी ने इस स्मार्टफोन को स्पेशल बंडल पैकेज के साथ पेश किया है, जिसमें फोन के अलावा बाकी एक्सेसरीज गेमवाइस गेमपैड, एरोएक्टिव कूलर, ट्विनव्यू पैडेस्टल आदि दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button