3 रियर कैमरों के साथ लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy S10

पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी और स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 तीन रियर कैमरों के साथ लॉन्च कर सकता है. उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग इस स्मार्टफोन को 2019 के पहली तिमाही यानी मार्च तक लॉन्च कर सकती है. केबीआई सिक्योरिटीज के विश्लेषक किम डोंग-वोन ने कहा कि सैमसंग अपनी फ्लैगशिप S सीरीज की दसवीं सालगिराह के मौके पर Galaxy S10 को लॉन्च कर सकता है.

इसका मतलब है कि डिवाइस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा. सैमसंग ने यह फैसला इसलिए किया है क्योंकि इस फीचर के साथ जो अभी तक पहला स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है, उसे Huawei P20 Pro नाम से लॉन्च किया गया है. वहीं माना जा रहा है कि यह फीचर जल्द ही एक ट्रेंड बन जाने वाला है, क्योंकि ऐसा सामने आ रहा है कि Apple भी अपने एक आगामी iPhone को तीन कैमरा के साथ लॉन्च करने वाला है.

हालांकि विश्लेषक के ये भी दावे हैं कि सैमसंग इस रेस में शामिल नहीं है. लेकिन दक्षिण कोरिया की एक हालिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सैमसंग इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक के साथ Galaxy S 10 के लिए ट्रिपल कैमरा सेटअप विकल्प तलाश रहा है. साथ ही, यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले तीन महीनों में अधिक निर्माता ट्रिपल कैमरा स्मार्टफोन ट्रेंड में शामिल होंगे.

अभी कुछ समय पहले ही एक अन्य रिपोर्ट में ऐसा भी सामने आया था कि इस डिवाइस को CES 2019 में लॉन्च किया जा सकता है. इसके बाद मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MCW)और अन्य कुछ बड़े इवेंट भी होने हैं. इस समय ही हम सैमसंग Galaxy के S सीरीज के स्मार्टफोंस को लॉन्च कर चुके हैं. अब अगर ऐसा होता है तो ऐसा देखा जा रहा है कि कंपनी इस डिवाइस को समय से पहले ही लॉन्च करने वाली है.

अन्य खबरों मुताबिक Galaxy S10 में जो थर्ड सेंसर होगा वह 3D सेंसर होने का दावा किया जाता है, जो कि अब तक किसी ब्रांड में नहीं है. Galaxy S 10 निश्चित रूप से हाई-एंड हार्डवेयर पैक करेगा और सैमसंग स्पेसिफिकेशन के मामले में एक पंच पैक करना चाहता है. ऐसा इसलिए क्योंकि सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ से ज्यादातर निराशा हाथ लगी है इसलिए नहीं कि ये बुरे फोन हैं बल्कि इसलिए क्योंकि इनमें पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy S8 और Galaxy S8+ के मुकाबले ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले थे. इसलिए इस बार Galaxy S 10 में कुछ ज्यादा फीचर दिख सकते हैं.

स्मार्टफ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप लाने वाली पहली कंपनी Huawei है. Huawei ने p 20 proमें 40 MP प्राइमरी RGB सेंसर, 20 MP मोनोक्रोम सेंसर और 8 MP टेलीफ़ोटो सेंसर सहित ट्रिपल कैमरा सेटअप जोड़ा है. इस डिवाइस को दुनिया के हर कोने से प्रशंसा मिली. इसी वजह से सैमसंग Galaxy S 10 में ट्रिपल कैमरे जोड़कर अपनी किस्मत आजमा सकता है.Galaxy S 10 से पहले, Galaxy NOTE 9 जारी किया जाएगा, लेकिन यह Galaxy NOTE 9 से मामूली अपग्रेड हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button