हेमंत सोरेन ने कहा बीजेपी को हराना बड़ी चुनौती नहीं

रांची
झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का कहना है कि झारखंड में विपक्ष एकजुट है. आदिवासियों के कद्दावर नेता शिबू सोरेन के बेटे हेमंत ने अब बुजुर्ग पिता की जगह खुद JMM पार्टी की बागडोर थाम ली है. हेमंत ने कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस- जेएमएम गठबंधन में सभी विपक्षी दलों को एकजुट किया जाएगा .

बीजेपी के खिलाफ उठ रहे है विरोध के स्वर
हेमंत सोरेन ने कहा कि मौजूदा देश के अंदर जो राजनिति हो रही है इससे केंद्र और बीजेपी शासित राज्यों में बीजेपी के विरुद्ध आवाज उठने लगी है. इससे साफ लग रहा है कि बीते 4 सालों से देश के अंदर राज करने वाली सरकार ने सिर्फ अपना विकास किया और देश का विकास गायब रहा. पूरे कार्यकाल में जिस तरह से इन लोगों ने पूरे देश की अर्थव्यवस्था, रोजगार, किसानों से जुड़े मुद्दे सभी चीजों को दर किनार किया. इससे कई लोग परेशान ही नहीं हुए बल्कि कई लोग मौत के मुंह में भी समा गए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे 4 साल में अराजकता की स्थिति रही.

बीजेपी को सिर्फ JMM दे सकती है टक्कर
हेमंत ने कहा कि उपचुनावों के नतीजों से एक आवाज निकलती है कि अब बीजेपी के विरुद्ध में लोगों को खड़ा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अब देश के अंदर लाठी तंत्र नहीं चलेगा. उपचुनाव के माध्यम से बहुत स्पष्ट सुनाई दे रहा है कि आने वाले समय में बीजेपी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. हेमंत ने कहा कि बीजेपी को हम लोगों ने 2014 में ही रोक चुके थे.

हेमंत ने कहा कि इन लोगों के इतने प्रोपगेंडा के वाबजूद जेएमएम पर किसी तरह का राजनीतिक नुकसान नहीं हुआ, बल्कि हम और उभर कर आए हैं. उन्होंने कहा कि लोकसभा हो या विधानसभा झारखंड में अगर बीजेपी को सीधे तौर पर टक्कर दे सकता है तो वो जेएमएम है. झारखंड में भी बहुत राजनीतिक दल और बटे हुए खेमे हैं. अगर इसमें सहमति बनती है तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं कि बीजेपी को यहां खाता खोलना मुश्किल पड़ जाएगा.

उन्होंने कहा, ऐसा इतिहास रहा है कि झारखंड में विपक्ष की इतनी ताकत रही है कि 14 सीट में से 13 सीट हम लोग जीते हैं. सहयोगियों के साथ विश्वास कायम रखकर इसको एक बार फिर दोहराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को सरकार बनाने से रोकना बहुत बड़ी चुनौती नहीं है. बता दें झारखंड के गोमिया और सिल्ली विधानसभा सीट से JMM के पूर्व विधायक अमित महतो की पत्नी सीमा महतो और जेएमएम के पूर्व विधायक योगेंद्र महतो की धर्म पत्नी बबीता महतो ने जीत दर्ज की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button