लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम प्रोत्साहन समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में 22 हजार से अधिक प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के बैंक खातों में लैपटॉप की राशि ट्रांसफर की। लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के सभी 51 जिलों से पात्र विद्यार्थियों को बुलाया गया था।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि वे चाहते हैं कि प्रदेश के विद्यार्थी प्रशासनिक सेवा में जाएं। अच्छे पदों में बैठने से प्रदेश की शान होगी। उन्होंने कहा कि हमने विद्यार्थियों के पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाने का निर्णय लिया है। आगे और जरूरत होगी तो छात्रों के हितों में फैसले लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर विद्यार्थियों के साथ फोटो सेशन भी कराया। बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह और राज्य मंत्री दीपक जोशी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

राज्य सरकार ने बोर्ड परीक्षा में कक्षा 12वीं में आरक्षित वर्ग के 75 प्रतिशत और अनारक्षित वर्ग के विद्यार्थियों के 85 प्रतिशत अंक लाने के लिए प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना शुरू की है। वर्ष 2009 से प्रारंभ इस योजना के तहत हर साल विद्यार्थियों की संख्या बढ़ी है। आज के कार्यक्रम में लाल परेड ग्राउंड पहुंचे विद्यार्थियों के लिए तीन डोम बनाए गये। दो डोम में बड़ी स्क्रीन लगाई गई। जिलेबार बैठे विद्यार्थियों में उत्साह था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button