सलमान का ‘ईद मैजिक’ चलेगा? आज रिलीज़ हो रही है रेस 3

सलमान खान का ईद मैजिक किसी से छिपा नहीं है. हर साल ईद के मौके पर सलमान के फैन्स को उनकी फिल्म का इंतजार रहता है. इस साल वह रेस-3 के साथ पर्दे पर आ रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ जैकलीन फर्नांडिस, अनिल कपूर, बॉबी देओल और डेजी शाह लीड रोल में हैं. अगर आप सलमान के ईद कनेक्शन से वाकिफ नहीं है तो बता दें कि इसकी शुरुआत साल 2009 से हुई थी. सलमान लगातार फ्लॉप्स से जूझ रहे थे और ऐसे में उनसे निर्माता कन्नी काट रहे थे. तब उनके पास प्रभुदेवा अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर आए. दक्षिण भारतीय फिल्मों का एक्शन और सलमान के वन लाइनर्स ने दर्शकों का मन मोह लिया और सलमान की इस ईद रिलीज़ ने बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ कमा कर सलमान की वापसी करवा दी.

वांटेड के बाद सलमान ने दो फ्लॉप फिल्में दोबारा दीं जिनमें 'लंदन ड्रीम्स' और 'वीर' जैसी फिल्में शामिल थी. पर ईद का मैजिक सलमान के साथ था. साल 2010 की ईद में 'दबंग' की रिलीज़ के साथ सलमान ने बॉक्स ऑफिस को अपने कब्ज़े में कर लिया.

सलमान खान को इसके बाद अपनी ऑडियंस की समझ आ गई और उन्होनें लीड रोल वाली अपनी फिल्मों को 'ईद' के लिए शेड्यूल किया. हालांकि साल 2011 में 'रेडी' भी रिलीज़ हुई पर ईद रिलीज़ 'बॉडीगार्ड' साल 2011 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई

साल 2012 में 'एक था टाइगर' सलमान की ईद रिलीज़ बनी और इस फिल्म के बारे में ट्रेड एक्सपर्ट्स ने रिलीज़ से पहले ही बता दिया गया था कि यह फिल्म सलमान की सबसे बड़ी हिट साबित होगी. कटरीना कैफ की मौजूदगी और ईद कनेक्शन ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया. निर्माता निर्देशक सलमान को ईद का लकी चार्म मानने लगे और ईद सलमान की फिल्मों के लिए छोड़ दी गई.

हालांकि 'एक था टाइगर' के बाद सलमान ने 'जय हो' और 'दबंग 2' में भी काम किया लेकिन इन फिल्मों ने वो काम नहीं किया जो सलमान की अगली ईद रिलीज़ ने किया. साल 2014 में 'किक' के डेविल किरदार ने लोगों का मन मोह लिया. सलमान के स्टंट्स को लोगों ने सच में कॉपी करने की कोशिश की और फिल्म के गाने 'हैंगओवर' और 'जुम्मे की रात' रातोंरात सुपरहिट हो गए हालांकि 'एक था टाइगर' के बाद सल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button