13 साल से इस शख्स ने नहीं ली छुट्टी, अवॉर्ड लेने से भी किया मना

शिमला
हिमाचल प्रदेश रोडवेज के लिए काम करने वाले एक शख्स ने पिछले 13 साल के कार्यकाल के दौरान छुट्टी न लेकर अनोखी मिसाल कायम कर दी। हिमाचल पथ परिवहन निगम में जोगिंदर सिंह (जोगी) कंडक्टर हैं। सिरमौर कला संगम नाम की एक संस्था जोगी के काम के प्रति लगन के मद्देनजर उन्हें सम्मानित करने जा रही है।

   खबरों के मुताबिक, जोगिंदर जोगी को यह सम्मान 28 जून को दिया जाएगा। हालांकि, हैरान करने वाली बात है कि जोगी ने अवॉर्ड लेने आने में भी असमर्थता जता दी है। जोगी का मानना है कि अगर वह सम्मान लेने पहुंचते हैं तो उन्हें छुट्टी लेनी पड़ेगी।

पिता जाएंगे पुरस्कार लेने
जोगी ने बताया कि डॉ. यशवंत सिंह परमार पुरस्कार लेने के लिए उनके पिता जाएंगे। जोगी ने साल 2005 में 4 जून को हिमाचल  रोडवेज के लिए नाहन डिपो में नौकरी शुरू की थी। इसके बाद से उन्होंने आज तक एक भी छुट्टी नहीं ली।

आपको जानकर हैरानी होगी कि कई बार जोगी त्योहारों के समय भी ड्यूटी पर ही रहते हैं। जोगी ने रविवार को मिलने वाली छुट्टी भी नहीं ली, जिससे उनके पास कुल 303 रविवारीय छुट्टियां इकट्ठी हो गईं, जिसे उन्होंने रोडवेज  को दान के रूप में दे दिया। जोगी को रोडवेज ने साल 2011 में सम्मानित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button