एंजेलीना ने ब्रैट पिट के साथ इराक के मोसुल में शरणार्थियों से की मुलाकात

सीरिया में सिविल वॉर और सेना के ऑपरेशन के बाद वहां के हालात बदतर हैं. भारी तादात में लोगों ने इराक में शरण ले रखी है. रविवार को हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस एंजेलिना जोली इराक के मोसुल शहर पहुंची, जहां उन्होंने डोमिज कैंप में रह रहे सीरिया के शरणार्थियों से मुलाकात की.

एंजेलिना ने कहा, 'विश्व सीरिया संकट से प्रभावित शरणार्थियों की उचित मदद करने में नाकाम रहा है. इराक में रिफ्यूजी कैंप में रह रहे सीरिया के परिवार, महिलाएं और बच्चे भयंकर मुसीबतों का सामना कर रहे हैं.' बता दें कि एंजेलिना जोली संयुक्त राष्ट्र रिफ्यूजी एजेंसी की विशेष प्रतिनिधि हैं.

एंजेलिना ने ब्रैट पिट के साथ इराक के सबसे बुरे प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. उन्होंने दुनिया के विस्थापित शहर के निवासियों से अपील की है कि वे अपने घरों को दोबारा बहाल करें.

इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, एंजेलिना जोली ने मोसुल की रिफ्यूजी कैंप में महिलाओं से बात की. उनकी समस्याएं जानी. उन्होंने शरणार्थी महिलाओं और बच्चों के साथ काफी वक्त बिताया. वहीं, बच्चों के साथ खेलती भी नज़र आईं.

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र की ओर से 2012 में हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली को विशेष प्रतिनिधि बनाया था. इससे पहले, एंजेलिना जोली शरणार्थियों के लिए राजदूत के रूप में भी काम कर चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button