बिहार: गेस्ट हाउस से शराब की कई बोतलें बरामद, चीनी नागरिक गिरफ्तार

 

पटना
बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू हुए दो साल से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन शराब को प्रदेश से दूर रखने में शासन को अब तक सफलता हाथ नहीं लग सकी है. अब राजधानी पटना के एक गेस्ट हाउस के कमरों से शराब की कई बोतलें बरामद की गई हैं और चीन के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है.

बताया जा रहा है कि गेस्ट हाउस के जिन कमरों से शराब की बोतलें बरामद की गई हैं, वे कमरे चीन की जानी-मानी मोबाइल कंपनी के अधिकारियों के नाम पर बुक थीं. कंपनी के ही एक अधिकारी डब्ल्यूयू चुआंगयोंग को शराब की कई बोतलों के साथ गिरफ्तार किया गया है.

पटना SSP मनु महाराज ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अनीसाबाद के अलीनगर स्थित एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कर शराब की बोतलें जब्त की गई हैं. गेस्ट हाउस के दूसरे कमरों में भी चीनी नागरिक ही ठहरे हुए थे.

हालांकि दूसरे कमरों में ठहरे चीनी नागरिक छापेमारी के वक्त भागलपुर गए हुए थे, जिसके चलते उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई. SSP के मुताबिक, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उन्हें शराब कैसे मिली.

उन्होंने बताया कि गेस्ट हाउस में ठहरे करीब नौ लोगों से पूछताछ की गई. हालांकि, जांच के बाद किसी के शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई है. सभी विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट और वीजा की भी जांच की जा रही है. इस मामले की जानकारी विदेश मंत्रालय को दे दी गई है.

गौरतलब है कि पांच अप्रैल, 2016 को बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद से अब तक शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के मामले 1.5 लाख से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button