ईद से पहले डीजे में बजाए पाकिस्तान समर्थित गाने, 8 गिरफ्तार

पटना
बिहार के रोहतास जिले में ईद की पूर्व संध्या पर बजाए गए विवादित डीजे गीत को लेकर अब तक 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं, कई अन्‍य लोगों की तलाश जारी है.

दरअसल, रोहतास के नासरीगंज के बाजार में 15 जून को ईद उल फितर के मौके पर जूलुस का आयोजन किया गया था. इस जूलुस में कुछ लोगों द्वारा जानबूझ कर डीजे पर राष्ट्र विरोधी गाना बजाया जा रहा था. इस राष्‍ट्र विरोधी गीत के बोल थे- 'हम पाकिस्तानी मुजाहिद हैं, फाड़ के रख देंगे'.

कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जो बाद में वायरल हो गया. मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस भी सक्रिय हो गई और आनन-फानन में 20 लोगों पर केस दर्ज किया गया. बताया जा रहा है कि इस जूलुस की आधिकारिक तौर पर कोई इजाजत नहीं थी.

वायरल हो रहे इस वीडियो पर रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह ने कहा, यह वीडियो ईद की पूर्व संध्या का है. वीडियो की जांच कराई गई तो वो नासरीगंज का पाया गया. इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जबकि अन्य लोगों पर भी कार्रवाई होगी. 

गिरफ्तार होने वाले 8 लोगों में डीजे संचालक आशीष कुमार, ठेला गाड़ी चालक मुकेश कुमार, आयोजक राजा खाँ, स्थानीय गोल्डन हुसैन और मेराज खां शामिल हैं. हाल ही में अररिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) उम्मीदवार की जीत के बाद वहां पाकिस्तान के समर्थन और भारत के विरोध में नारे लगे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button