छत्तीसगढ़: आधी रात नाइटी में परेड कराने से परेशान ट्रेनी महिला डीएसपी

रायपुर
छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस अकादमी में ट्रेनी महिला पुलिस अफसरों ने ट्रेनर पर बदसलूकी करने और अश्लील गाली-गलौज करने  का आरोप लगाया है. ट्रेनी महिला डीएसपी देर रात नाइटी में परेड कराने से भी भड़की हुईं हैं. ट्रेनी महिला डीएसपी के मुताबिक ज्यादती होने के चलते उन्हें यह कदम उठाना पड़ा.  दर्जन भर से ज्यादा ट्रेनी महिला डीएसपी ने एक शिकायत पत्र रायपुर के पुलिस अधीक्षक को भेजा है. इस शिकायत पत्र में एडिश्नल एसपी मिर्जा जियारत बेग पर सनसनीखेज आरोप लगाए गए हैं. इसमें कहा गया कि  एडिशनल एसपी महिला प्रशिक्षुओं के सामने ही अभद्र व्यवहार व अश्लील भाषा का प्रयोग करते हैं.

महिला प्रशिक्षु ने यह भी आरोप लगाया है कि नाइट ड्रेस में पुरुषों के सामने परेड कराई गई.  रात में कमरे का दरवाजा खुलवाने के लिए अधिकारियों द्वारा उस्ताद व मेजर को भेजा जाता है. शिकायत में घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया है कि पिछले दिनों पूर्व पुलिस अकादमी के एसपी और मौजूदा सरगुजा एसपी सदानंद कुमार से जब ट्रेनी अफसरों ने मुलाकात की थी, तो नाराज होकर जियारत बेग ने सभी ट्रेनी डीएसपी को वर्दी सहित डेढ़ किलोमीटर की परेड लगा दी थी. 

आरोप के मुताबिक इस मुलाकात से भड़के एएसपी बेग ने उन्हें  15 दिनों तक  प्रताड़ित किया. यही नहीं यह भी आरोप लगाया गया है कि रात को दस बजे ऑफिसर पुरुष सहकर्मियों के सामने ही नाइट ड्रेस में परेड कराते हैं. यहां स्त्रियों के लिए अच्छा वातावरण नहीं है. बीमार होने पर उपचार भी नहीं कराया जाता. स्तरहीन खाने और नियत मानक का खाना उपलब्ध ना कराने की भी शिकायत इस पत्र में की गई है. यह भी आरोप लगाया गया है कि प्रताड़ना उजागर होने की आशंकाओं के मद्देनजर ही लगातार दंड, अश्लील बातें और  सेवा बिगाड़ने की धमकी दी जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button