गोकशी के शक में दो व्यक्तियों की बेरहमी से पिटाई, एक की मौत

हापुड़
गाय के नाम पर भीड़ द्वारा पीट-पीटकर देश में एक और हत्या कर दी गई है. ताजा घटना उत्तर प्रदेश के हापुड़ से आई है. पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में गाय की हत्या के शक में भीड़ ने कासिम और समयदीन नाम के दो व्यक्तियों की बेरहमी से पिटाई कर दी. पिटाई से कासिम की मौत हो गई, जबकि समयदीन बुरी तरह घायल हुआ है. पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक, हापुड़ के पिलखुआ थाना क्षेत्र में पड़ने वाले बछेड़ा खुर्द गांव में समयदीन अपने खेत में घुसी गाय और एक बछड़े को हंकाकर भगा रहा था. तभी किसी ने गाय की हत्या की अफवाह फैला दी. अफवाह सुन गांव के कुछ गुंडे जमा हो गए और समयदीन तथा उसके दोस्त कासिम की बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों व्यक्तियों को बुरी तरह घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया. हालांकि इलाज के दौरान कासिम की मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर 25 संदिग्धों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

हालांकि घटना से इलाके में तनाव फैल गया है, जिसे देखते हुए DM के निर्देश पर गांव में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं. जानकरी के मुताबिक, इस हत्या के पीछे गांव के दबंगों का हाथ बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, दबंगों ने गोकशी के नाम पर पुरानी खुन्नस निकालते हुए इस हत्याकांड को अंजाम दिया. घटना के वीडियो में कुछ लोगों की बात कैद हुई है, जिससे लग रहा है कि सभी कासिम और समयदीन को जान से मारना नहीं चाहते थे.

वीडियो में सुना जा सकता है कि एक व्यक्ति कह रहा है, 'तुमने मार लिया, पीट लिया, बहुत हो गया. लेकिन समझो बात को. आदमी गरमी (गुस्से) में कर देता है. लेकिन, उसका परिणाम बहुत खतरनाक होता है.' जवाब में दूसरा व्यक्ति कहता है, 'अगर दो मिनट और ना पहुंचते तो गाय कटी कटाई मिलती . ये कसाई है. इसने बछड़े गाय सब काटे हैं.' पहला व्यक्ति कहता है, 'इसे पानी पिला दो. मर जाएगा तो तुम्हारे जिम्मे आ जाएगा. तुम बात को समझते नहीं हो.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button