विधायक चोपड़ा पर लाठीचार्ज का मामला विधानसभा में उठ सकता है

महासमुंद
छत्तीसगढ़ के महासमुंद से निर्दलीय विधायक विमल चोपड़ा और समर्थकों पर पुलिस के लाठीचार्ज का मामला तुल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भी कड़ी निंदा की है और पूरे मामले को विधानसभा के मानसून सत्र में उठाने पर जोर दिया है.

कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश में जनप्रतिनिधि सुरक्षित नहीं हैं. जब उन पर पुलिस लाठी बरसाएगी तो आम जनता का क्या होगा. इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस ने अपना मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस का मानना है कि जब जनसमस्या का समाधान नहीं होगा तो आंदोलन तो होगा. विशेषाधिकार भंग की सूचना भी विधानसभा सदन में दी जा सकती है.

इस पूरे मामले में राजनीतिक जानकार और विधानसभा के प्रोटर्म स्पीकर सत्यनारायण शर्मा का इसे सदन में विधायक के मानसम्मान को लेकर मामला उठाया जा सकता है. विपक्षी विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष का संरक्षण मिले इसकी मांग की जा सकती है.

तो वहीं विमल चोपड़ा के करीबी माने जाने मंत्री सूबे के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी इस मामले की कड़ी प्रतिक्रिया दी है. बृजमोहन अग्रवाल ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. साथ ही मंत्री का कहना है कि घटना में जो लोग भी दोषी हैं उन पर शासन कार्रवाई करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button