केंद्र सरकार से VHP ने की गोरक्षण और संवर्धन मंत्रालय बनाने की अपील

नई दिल्ली
दिल्ली में हुई विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक में राम मंदिर, गोरक्षण और संवर्धन मंत्रालय तथा विदेशी घुसपैठ जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई. विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि गोहत्या और गोवंश की तस्करी पर बने कानून का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए. बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि गौरक्षक संवर्धन मंत्रालय बनाए जाने की आवश्यकता है. विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि वह केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों से अपील करती है कि अतिशीघ्र भारतीय गौरक्षण एवं संवर्धन मंत्रालय का गठन करें. क्योंकि देश की कृषि पर्यावरण गोवंश एवं संविधान की भावना को बचाने का यही एकमात्र उपाय है.

रोहिंग्या मुसलमानों की बढ़ती संख्या देश के लिए खतरा
विश्व हिंदू परिषद के कार्य अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि देश में रोहिंग्या मुसलमानों की बढ़ती संख्या बाहरी और आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरनाक है. इसलिए इस घुसपैठ को रोकने के लिए कानून बनाना चाहिए. भारत-बांग्लादेश सीमा को सील करना चाहिए. बीएसएफ के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसी तैनात करने और संसदीय समिति का गठन किया जाना चाहिए. जो घुसपैठिए हैं उनको वापस भेजा जाना चाहिए.

राम मंदिर मामले पर जल्द सुनवाई करे सुप्रीम कोर्ट
सोमवार को विश्व हिंदू परिषद ने बैठक में जल्द से जल्द राम मंदिर बनने, अनुसूचित जाति और जनजातियों के सशक्तिकरण पर जोर दिया गया. विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट को जल्दी फैसला देना चाहिए. बाकी मामलों की तरह अगर सुप्रीम कोर्ट देर करता है तो हम साधु-संतों के पास जाएंगे. विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि देश के अंदर लगभग 62000 गांवों में एकल विद्यालय चल रहे हैं. आने वाले 2 वर्षों में यह संख्या 100000 के पार के जाने का अनुमान है. इसके अलावा भी उनके उत्थान के लिए कई और कार्य किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button