नवजोत सिद्धू की बहन का उन पर गंभीर आरोप, बोलीं- ‘क्रूर इंसान’ हैं वो, पैसों के लिए मां को छोड़ दिया

चंडीगढ़
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर उनकी बहन ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उनकी बड़ी बहन सुमन तूर ने उन पर अपनी मां को बुढ़ापे में 'पैसे की खातिर' छोड़ने का आरोप लगाया है। अमेरिका में रहने वाली सुमन तूर ने नवजोत सिद्धू को 'क्रूर इंसान' भी बताया। सिद्धू की अमेरिका में रहने वाली बहन सुमन तूर ने आरोप लगाया कि 1986 में उनके पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने (सिद्धू) अपनी बूढ़ी मां को छोड़ दिया और बाद में 1989 में दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक बेसहारा महिला के रूप में उनकी मृत्यु हो गई।

मेरे पास सबूत मौजूद हैं: सुमन तूर
सुमन तूर इस समय चंडीगढ़ में हैं, जहां उन्होंने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि नवजोत सिद्धू ने 1986 में उनके पिता की मृत्यु के बाद उन्हें और उनकी मां को घर से बाहर निकाल दिया था। तूर ने दावा किया कि उनकी मां की 1989 में एक रेलवे स्टेशन पर मृत्यु हो गई थी। सुमन तूर ने कहा, "हमने बहुत कठिन समय देखा है। मेरी मां चार महीने से अस्पताल में थीं। मैं जो कुछ भी दावा कर रही हूं मेरे पास उसके दस्तावेजी सबूत हैं।"

झूठे हैं सिद्धू: सुमन तूर
सुमन तूर ने आरोप लगाया कि सिद्धू ने संपत्ति के लिए उनसे नाता तोड़ लिया। उन्होंने कहा, "मेरे पिता ने पेंशन के अलावा एक घर और जमीन सहित संपत्ति छोड़ी थी।" उन्होंने कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू ने पैसे के लिए हमारी मां को छोड़ दिया। हमें सिद्धू से कोई पैसा नहीं चाहिए।" नवजोत सिंह सिद्धू को "क्रूर व्यक्ति" कहते हुए, सुमन तूर ने दावा किया कि उन्होंने 1987 में इंडिया टुडे के साथ एक इंटर्व्यू में अपने माता-पिता के अलग होने के बारे में झूठ बोला था। तूर ने कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू हमारे माता-पिता के बारे में जो भी दावा कर रहे हैं वह झूठ है।" सुमन तूर ने अपने भाई से उस दावे के सबूत मांगे जिसमें सिद्धू ने उनकी मां और पिता के कानूनी रूप से अलग होने की बात कही थी। तूर ने कहा कि नवजोत सिद्धू के इस दावे के बाद हमारी मां ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

दरवाजा नही खोलते सिद्धू के नौकर, मुझे फोन पर किया ब्लॉक: तूर
सुमन तूर ने दावा किया कि वह 20 जनवरी को नवजोत सिद्धू से मिलने गई थीं लेकिन उन्होंने उनसे मिलने से इनकार कर दिया और दरवाजा नहीं खोला। सुमन तूर ने कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू से संपर्क करने के प्रयास विफल होने के बाद मुझे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उसने मुझे अपने फोन पर ब्लॉक कर दिया है। उसके नौकर भी दरवाजे नहीं खोलते हैं। मैं अपनी मां के लिए न्याय चाहती हूं।" उन्होंने कहा, "मैं 70 साल की हूं और अपने परिवार के बारे में इन बातों का खुलासा करना वाकई मुश्किल है।" 58 वर्षीय नवजोत सिद्धू के खिलाफ सुमन तूर के आरोप ऐसे समय में आए हैं जब कांग्रेस नेता पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद की उम्मीद के तौर पर प्रचार कर रहे हैं। पंजाब में सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है।

 

Back to top button