पन्ना खदान में मजदुर को खुदाई के दौरान मिला बेशकीमती हीरा

पन्ना
कहते है भगवान् जिसे देता है छप्पर फाड़ के देता है। इसी का उदाहरण राणा प्रताप सिंह हैं। जिन्हे पन्ना खदान में खुदाई के दौरान एक बेशकीमती हीरा मिला है। जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रूपये बताई जा रही है। अधिकारीयों ने इस हीरे की जाँच की है और बताया कि यह 4.57 कैरट का बेशकीमती हीरा है। अधिकारीयों के मुताबिक इस हीरे को नीलाम किया जायेगा और आने वाले पैसे से 11.5 % रॉयल्टी काटकर बाकि के सारे पैसे राणा को दे दिए जाएंगे।

यह पहला मौका नहीं है जब किसी को इस तरह से हीरा मिला हो। इसके पहले भी कई कारगीरों को हीरा मिल चूका है। हीरा मिलने के बाद से राणा प्रताप बहुत खुश हैं। उनके साथ साथ हम की फैमिली भी बहुत खुश है। राणा प्रताप का कहना है कि वह यूपी से काम की तलाश में मध्यप्रदेश आए थे और यहां पर आकर पन्ना की खदान में काम करने लगे। उनका मानना है कि उनकी मेहनत का ही यह असर है कि उन्हें यह सौभाग्य प्राप्त हुआ कि उन्हें इतना बड़ा हीरा मिला।

यह पूछने पर कि आप इस हीरे से मिले पैसे का क्या करेंगे? उन्होंने बताया कि इससे में अपना घर बनवाऊंगा और बच्चों की शिक्षा में खर्च करूंगा। साथ ही कहा कि मैं ज्यादा पढ़ा लिखा तो नहीं हूं लेकिन अपने बच्चों को अच्छे शिक्षा दिलवाऊंगा। और अब दुगनी मेहनत से यहां पर काम करूंगा। यह पैसा ना केवल मेरे बल्कि मेरे परिवार वालों के लिए भी बहुत मायने रखता है।

Back to top button