दिलीप घोष ने भाजपा कार्यकर्ताओं को दी नसीहत, TMC वाले हमला करें तो करो कच्चे बांस का इस्तेमाल

 कोलकाता।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने पश्चमि बंगाल में आगामी नगरपालिका चुनावों के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को आत्मरक्षा के उपाय के रूप में बांस का उपयोग करने की सलाह दी है। उनकी इस टिप्पणी के बाद विवाद खड़ा हो गया है। पश्चिम मिदनापुर में एक प्रचार अभियान के दौरान घोष ने दावा किया कि टीएमसी पार्टी के पोस्टर और बैनर फाड़कर भाजपा को डराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले पार्टी कार्यकर्ताओं पर बम से हमला करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ''यहां लोकसभा विधानसभा में बीजेपी को बढ़त मिली। टीएमसी ये जानती है। इसलिए बीजेपी के पोस्टर और बैनर फाड़कर बीजेपी को डरा-धमकाकर रोकने की कोशिश की जा रही है।'' इसके बाद उन्होंने विवादित टिप्पणी की कि उनकी पार्टी के सदस्यों के पास कच्चा बांस है जिसका इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा, "हमारे लोग भी यहां बहुत मजबूत हैं। बांस काटा गया है। हमारे लोगों ने कच्चे बांस को काटा है। जरूरत पड़ने पर हम इसका इस्तेमाल करेंगे। केंद्रीय बल की जरूरत है। आम आदमी डर जाता है।"
 
इसके अलावा, भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि बमों का इस्तेमाल डराने की रणनीति के रूप में किया जा सकता है। उन्होंने कहा, "बम फेंके जाएंगे। ऐसे में अगर कोई केंद्रीय बल होगा, तो लोग सुरक्षित महसूस करेंगे और बाहर आकर वोट देंगे।"

गौरतलब है कि 2021 में राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान भी घोष कई बार इस तरह के बयान दे चुके हैं। हालांकि टीएमसी ने घोष की टिप्पणी पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है। लेकिन टीएमसी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी शिकायत दर्ज कराने के लिए चुनाव आयोग से संपर्क कर सकती है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 108 नगर निकायों के चुनाव 27 फरवरी को होंगे।

Back to top button