20 दिन पहले 75 लाख के सोने की चोरी ,गैंग पुलिस के हाथ लगी

इंदौर

डेढ़ किलो सोना चोरी के मामले में सिमरोल पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 1.4 किलो सोने की तलाश कर रही पुलिस के हाथ सलाउद्दीन गैंग लगी है। यह गैंग मनावर और धरमपुरी के बीच वारदात करती है। पुलिस ने सोना भी बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक जब्त किया गया सोना बड़नगर के ज्वेलर मुदित जैन का है। जब्त किये गए सोने की कीमत 75 लाख रुपए बताई जा रही है।

बदमाशों ने इंदौर-सिमरोल के बीच ऋषि ढाबे से यह सोने से भरा बैग चोरी किया था। पुलिस लिखित शिकायत लेने के बाद मामले की गुपचुप जांच कर रही थी। इसके चलते ये भी सवाल उठ रहा है कि सोना कहीं 1.4 किग्रा से अधिक तो नहीं था।

सिमरोल पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से एक अंतराज्यीय गैंग के जुड़े तीन बदमाशों को पकड़ा है। आरोपियों के पास से 1.4 किग्रा सोने के जेवर बरामद हुए हैं। 20 दिन पहले हुई वारदात में पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था। इस मामले में फुटेज के आधार पर आरोपियों की धरपकड़ कर पुलिस को उन्हें सौप दिया। पुलिस इस मामले में और भी आरोपियों की तलाश कर रही है।

ग्रामीण SP भगतसिंह विरदे के मुताबिक इंदौर सिमरोल के बीच ऋषि ढाबे पर बड़नगर के ज्वेलर्स मुदित जैन के बस से सोने के जेवर से भरा बैग चोरी हुआ था। उसने करीब 1 किलो 4 सौ ग्राम के लगभग सोने की ज्वेलरी थी। वह इसे अलग-अलग शहरों में सप्लाय करते थे। वे सोने के जेवर खंडवा से ला रहे थे। इस मामले में पुलिस ने फुटेज निकालने के बाद अकरम पिता हसन खान, अतीक पिता हबीब खान निवासी नेपानगर और कमल सोलंकी को पकड़ा। आरोपी सलाउद्दीन गैंग से जुड़े हैं और उसी के लिये काम करते हैं।

तीन माह से कर रहे थे रेकी
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह पहले सोना चांदी व्यापारियों की रेकी करते हैं। इसके साथ ही नजर रखते हैं कि कौन व्यापारी बिना बिल के माल खरीदकर ला रहा है। उसके बाद मौका देखकर उसके साथ वारदात को अंजाम देते हैं। आरोपियों ने बताया कि मुदित की बड़नगर में मंगलम ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। उन्होंने पहले रेकी की थी। इसके बाद तीन माह से लगातार रैकी करने के बाद वारदात को अंजाम दे दिया।

मनावर-धरमपुरी के लूटपाट करती है सलाउद्दीन गैंग
सलाउद्दीन मूल रूप से खेता गांव का है। जो मनावर ओर धरमपुरी के बीच में आता है। वह कई ठगी और लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है। उसकी गैंग उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में लोगों को निशाना बना चुकी है। वह लूट और ठगी की रकम से जमीनें ओर महंगी गाड़ियां खरीद लेते हैं।

150 किलोमीटर तक खंगाले फुटेज
SP के मुताबिक उन्होंने इस मामले में करीब 150 किलोमीटर तक के फुटेज खंगाले थे। जिसमें उन्हें धामनोद के पहले आरोपियों की एक कार उस बस के पीछे जाती दिखी। जिसमें मुदित सफर कर रहा था। मुदित चाय पीने के लिए ऋषि ढाबे पर उतरे थे। इस दौरान बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए थे। अभी उनसे अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ की जा रही है।

Back to top button