भारतीय छात्र की अमेरिका के कैंजस शहर में रेस्ट्रॉन्ट में गोली मारकर हत्या

हैदराबाद 
तेलंगाना के एक 25 वर्षीय छात्र की अमेरिका के कैंजस शहर में एक रेस्ट्रॉन्ट के भीतर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृत छात्र की पहचान शरत कोपू के रूप में हुई है जो यूनिवर्सिटी ऑफ मिजोरी-कैंजस सिटी (UMKC) में पढ़ रहे थे। वह तेलंगाना के वारंगल जिले के रहने वाले थे। मृत छात्र के चचेरे भाई संदीप वेमुलाकोंडा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि अज्ञात बदमाशों के एक समूह ने कैंजस के रेस्ट्रॉन्ट में गोलीबारी की, जिस दौरान शरत को 5 गोलियां लगीं। 
कैंजस सिटी पुलिस ने इसे लूट और हत्या का मामला बताया है। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर का विडियो जारी करते हुए उसके बारे में सूचना देने पर 10 हजार डॉलर का इनाम रखा है। 
शरत के चचेरे भाई संदीप ने बताया कि जख्मी शरत को तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया, 'मेरा चचेरा भाई (शरत कोपू) इस साल जनवरी में अमेरिका गया था। उसे यूनिवर्सिटी ऑफ मिजोरी-कैंजस सिटी में पढ़ने के लिए पूर्ण स्कॉलरशिप मिली थी। पिछली रात हमें पता चला कि कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। यह हम सभी के लिए बहुत दुखद दिन है।' 

संदीप ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मामले को देखने और दोषियों को पकड़वाने में मदद की गुजारिश की है। उन्होंने अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास से शरत के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद भेजे जाने का अनुरोध किया है। शिकागो स्थित इंडियन कॉन्सुलेट ने शरत की हत्या पर दुख जताया है और पीड़ित परिवार को हर मदद मुहैया कराने का भरोसा दिया है।  इससे पहले फरवरी 2017 में कैंजस में ही एक अन्य भारतीय टेकी श्रीनिवास कुचिभोटला की एक बार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button