जनता ईमानदारी टैक्स भरे तो बढ़ता है सरकार का उत्साह: पीयूष गोयल

रायपुर
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल रविवार को राजधानी रायपुर दौरे पर थे. रायपुर पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री ने पहले 33 व्यपारिक संगठनों से वन-टू-वन चर्चा करते हुए जीएसटी से संबंधित शिकायतों और सुझावों पर बातचीत की. इसके साथ ही पीयूष गोयल ने रेलवे और एसईसीएल के अधिकारियों की बैठक लेकर मौजूदा कार्यों की समीक्षा की. वन-टू-वन चर्चा और विभागीय बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल संवाद कार्यक्रम में पहुंचे. जहां सीएम रमन सिंह, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अमर अग्रवाल, राजेश मूणत सहति कई सांसद, विधायक और व्यापारी शामिल हुए.

पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरदार पटेल की तुलना करते हुए कहा कि सरदार पटेल ने देश को समाजिक रूप से जोड़ा, तो पीएम मोदी ने देश को आर्थिक रूप से जोड़ने का काम किया है. उन्होंने कहा की जनता ईमानदारी से टैक्स जमा करती है तो सरकार का उत्साह बढ़ता है. पीयूष गोयल ने डिजिटल इंडिया का जिक्र करते हुए कहा कि अगर सब कुछ डिजिटल हो जाएगा तो अफसरशाही पर लगाम लगेगी.

रायपुर दौरे पर आये पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपने को सच करने में लगा हुआ है. भूख से लड़ने की जो योजनाएं छत्तीसगढ़ में वो देश के किसी राज्य में नहीं है. उन्हेंने कहा कि डॉ. रमन सिंह के नाम का  जिक्र वर्ल्ड बैंक भी करता है.

सीएम रमन सिंह ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की तो वहीं केंद्रीय मंत्री ने जीएसटी को एक क्रांतिकारी कदम बताते हुए भविष्य में संसोधन की गुंजाइश की बात कही. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन 58 विषयों पर शिकायत और सुझाव मिला हैं. उसे 21 तारीख को होने वाले जीएसटी कांउसिल की बैठक में रखा जाएगा और यथा संभव निर्णय लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button