‘मुल्क’ में नहीं लगा उनका पैसा’, ‘दाऊद, राहुल गांधी और मोहन भागवत से पूछ लो

 दिल्ली 
अपनी आने वाली फिल्म 'मुल्क' को लेकर ट्रोल किए जा रहे फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने पलटवार करते हुए कहा है कि उनकी फिल्म में न अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का पैसा लगा है और न ही कांग्रेस या राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) या किसी और हिंदू या मुस्लिम संगठन का पैसा.

 
बता दें इस फिल्मकार पर फिल्म के प्रमोशन के लिए मुसलमानों की सहानुभूति हासिल करने का आरोप लगाया जा रहा है. फिल्म के निर्देशक अनुभव ने सोमवार को ट्विटर पर पोस्ट कर नकारात्मक टिप्पणियां करने वालों को आड़े हाथों लिया. उनकी ये फिल्म एक मुस्लिम परिवार पर लगे देशद्रोह के आरोप और फिर समाज में सम्मान वापस पाने की उनकी कवायद के बारे में है.

 
अनुभव ने ट्रोल करने वालों को लताड़ लगाई कि कैसे हर दिन ढेरों पोस्ट लिखे जा रहे हैं और चार सालों से हर घंटे बिना नाम और चेहरे के घृणित पोस्ट किए जा रहे हैं. उन्होंने स्पष्ट करते हुए लिखा, "'मुल्क' में दाऊद इब्राहिम का पैसा नहीं लगा है. आप उससे पूछ सकते हैं. यहां तक कि कांग्रेस का भी नहीं, आप राहुल (गांधी) से पूछ सकते हैं और आरएसएस का भी नहीं लगा है, आप मोहन भागवतजी से पूछ सकते हैं. इसमें श्रीमान दीपक मुकुट और उनके पिता कमल मुकुट का पैसा लगा है, जो इस बिजनेस के दिग्गज है.'

अनुभव ने कहा, "नहीं, मेरा हर पोस्ट 'मुल्क' के बारे में नहीं है. हम फिल्म के प्रचार में करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं, इसे बनाने में हमने इससे भी ज्यादा खर्च किए. ये ट्वीट फिल्म के प्रमोशन का एक छोटा सा हिस्सा हैं और जैसा कि मैंने कहा है कि हमारी अपनी एक जिंदगी है और एक आवाज है."

 
फिल्मकार ने कहा कि ट्रोलर्स के पोस्ट पढ़ कर उन्हें हंसी आती हैं और साथ ही वह बुरा भी महसूस करते हैं. अनुभव ने कहा कि 'मुल्क' एक अच्छी फिल्म है और इसका हिंदू या मुस्लिम से नहीं बल्कि आपसे और मुझसे लेना-देना है. इस फिल्म में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, नीना गुप्ता, मनोज पहवा, कुमुद मिश्रा, आशुतोष राणा, प्राची शाह पंड्या, वर्तिका सिंह, अश्रुत जैन और इंद्रनील सेनगुप्ता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button