BJP से सीट बटवारे को लेकर तीन-चार हफ्ते में आएगा प्रस्ताव- नीतीश कुमार

पटना 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर 3-4 सप्ताह में भाजपा की ओर से प्रस्ताव आएगा। लोकसंवाद के बाद प्रेसवार्ता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से पटना में हुई उनकी मुलाकात के सवाल पर मुख्यमंत्री ने यह बयान दिया। 

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपने बिहार दौरे के दौरान एक ही दिन में दो बार मुलाकात कर एनडीए में मजबूत एकजुटता का संदेश दिया था। साथ ही इन दोनों शीर्ष नेताओं ने चुनिंदा वरिष्ठ नेताओं के साथ विशेष चर्चा कर मिशन-2019 के लिए साझी चुनावी बिसात भी बिछाई थी। अगले साल के लोकसभा चुनाव को लेकर साझी रणनीति पर चर्चा के लिए एनडीए के प्रमुख घटक दलों-जदयू और भाजपा के बीच सुबह और रात के महज चंद घंटों के दरम्यान ही नाश्ते एवं डिनर की डिप्लोमेसी चली थी।

मिशन 2019 पर राज्यों के दौरा पर निकले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार 12 जुलाई को पटना में थे। बिहार के सभी लोकसभा सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करने और घटक दलों के साथ बेहतर चुनावी तालमेल को लेकर भाजपा अध्यक्ष का बिहार दौरा देश में 22वां पड़ाव (राज्य) था। माना जा रहा है कि भाजपा अध्यक्ष ने नीतीश कुमार से मुलाकात में सीट शेयरिंग पर भी चर्चा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button