पत्नी की हत्या में भेजा गया जेल, जिंदा निकली पत्नी, पुलिस ने वापस ली चार्जशीट

नागपुर 
महाराष्ट्र के रहने वाले दीपक सोमकुवर (35) पर पिछले साल अक्टूबर में अपनी पत्नी की हत्या का आरोप लगा था। कुछ दिनों पहले रामटेक पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके नागपुर जेल भेज दिया। अब अचानक पुलिस ने दीपक पर लगाए गए सारे चार्ज वापस ले लिए, क्योंकि दीपक की पत्नी शिल्पा पुलिस को जिंदा मिली है। वह केम्पटी में अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रही थी। 

 

अब इस मामले ने सियासी तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस कार्यकर्ता और ऐक्टिविस्ट उदयसिंह यादव ने नेता विपक्ष राधाकृष्णा विखे पाटिल को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में ग्रामीण पुलिस की लापरवाही सामने आई है। 

सिर कटी लाश मिलने पर हुई थी गिरफ्तारी 
अक्टूबर, 2017 के अंतिम सप्ताह में सोमकुमार और शिल्पा का झगड़ा हुआ था। उसके बाद शिल्पा पति का घर छोड़कर चली गई थी। इधर, पुलिस को एक सिर कटी महिला की लाश सतरापुर के बोंदरी गांव में मिली थी। दीपक की पत्नी लापता थीं और पुलिस को उसके फोन का लोकेशन भी लाश के आसपास मिला था। ऐसे में पुलिस ने महिला की सिर कटी लाश को शिल्पा मानकर दीपक को गिरफ्तार कर लिया था। 

हालांकि, शिल्पा अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रही थी। बाद में वह लौट आई। रामटेक पुलिस ने तत्काल सोमकुमार पर लगे सारे चार्ज वापस ले लिए। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ता उदयसिंह यादव ने आरोप लगाया कि पुलिस ने दीपक की चार्जशीट में यह भी कहा कि उसने अपना जुर्म कबूल किया है। सरकार को दीपक और उनके परिवार के साथ हुए अन्याय की क्षतिपूर्ति करनी चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button