6 साल में 774 Cr खर्च कर बनी थी फिल्म 50 Cr कमाने में भी हुई मुश्क‍िल

चीन की सबसे अधिक लागत वाली फिल्म 'असुरा' को निराशाजनक शुरुआत के बाद सिनेमाघरों से हटा दिया गया है. 'बीबीसी' की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, 755 मिल‍ियन युआन (113 मिल‍ियन डालर) तकरीबन 774 करोड़ बजट में बनी थी. इस फिल्म ने रिलीज के पहले सप्ताहांत में पांच करोड़ युआन तकरीबन (7.3 मिल‍ियन डॉलर) 50 करोड़ की कमाई की है. इस फिल्म को चीन की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म बताया जा रहा है.

क्या है फिल्म की कहानी:

बौद्ध पौराणिक कथा पर बनी यह फिल्म एक चरवाहे द्वारा पौराणिक स्वर्गीय साम्राज्य को हमले से बचाने की कहानी के इदर्गिद घूमती है.

6 साल में बनकर तैयार हुई फिल्म:

असुरा फिल्म में बेहतरीन व‍िजुअल द‍िखाए गए हैं. पूरी फिल्म को बनाने में 6 साल का समय लगा. 141 मिनट की इस फिल्म में 2400 सीन स्पेशल व‍िजुअल इफेक्ट के साथ द‍िखाए गए हैं.

र‍िलीज के बाद होंगे फिल्म में बदलाव!

फिल्म के निर्माता इस फिल्म पर दोबारा काम कर और इसमें सुधार कर फिर से रिलीज करने के बारे में सोच रहे हैं. फिल्म अगर दूसरी बार भी अच्छा कारोबार नहीं करती है तो 10.5 करोड़ डालर के नुकसान के साथ यह फिल्म सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी असफल फिल्मों में शामिल हो जाएगी.

क्यों फ्लॉप रही फिल्म?

इस फिल्म के बुरी तरह बॉक्स ऑफ‍िस पर प्रदर्शन पर प्रोड्यूसर्स का कहना है कि फिल्म के खराब र‍िव्यू और रेट‍िंग का फिल्म पर असर पड़ा है. इस फिल्म को अलीबाबा की Tao Piaopiao ने 8.4 रेट‍िंग, Maoyan ने 4.9, Douban ने 3.1 रेट‍िंग दी थी. ये सभी चीन की मशहूर फिल्म को रेट‍िंग देने वाली वेबसाइट हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button