गुजरात के नवसारी में बड़ा हादसा, फॉर्च्यूनर कार और लग्जरी बस की भीषण टक्कर में आठ लोगों की मौत

नवसारी

गुजरात के नवसारी जिले में शनिवार की सुबह नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा हो गया. शनिवार की सुबह नेशनल हाईवे पर एक फॉर्च्यूनर कार और लग्जरी बस की भीषण टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

जानकारी के मुताबिक लग्जरी बस अहमदाबाद से वलसाड़ जा रही थी. बताया जाता है कि बस नेशनल हाईवे पर नवसारी जिले के वेसवां गांव के समीप ही पहुंची थी कि सामने से आ रही फॉर्च्यूनर कार से टक्कर हो गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि फॉर्च्यूनर कार के परखच्चे उड़ गए और बस का भी अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है.

चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया. वाहन में फंसे लोगों को निकालकर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया. सभी आठ मृतक फॉर्च्यूनर में सवार थे. बताया जाता है कि फॉर्च्यूनर कार डिवाइडर पार करके गलत साइड में आ गई और सामने से आ रही लग्जरी बस से जा टकराई.

लग्जरी बस अहमदाबाद से वलसाड जा रही थी. घटना के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस की मदद से दोनों वाहनों से यात्रियों को निकाला और उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में चिकित्सकों ने फॉर्च्यूनर सवार आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया.

इस हादसे में 32 लोग घायल भी हुए हैं. डॉक्टर्स ने 32 घायलों में से 17 की गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर उपचार के लिए वलसाड रेफर कर दिया. एक घायल को सूरत रेफर किया गया है. अन्य 14 घायलों का उपचार नवसारी में ही चल रहा है. हादसे के कारण को लेकर अभी कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ सकी है.

हालांकि, माना जा रहा है कि फॉर्च्यूनर कार के ड्राइवर को झपकी आ गई होगी और इसी वजह से तेज रफ्तार कार सामने से आ रही बस से जा भिड़ी होगी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Back to top button