शाजापुर में आरिफ बना आंनद ,अपनाया सनातन धर्म,मुंडन करा धारण किये भगवा वस्त्र

 शाजापुर
 शाजापुर जिले में एक युवक ने सनातन धर्म अपनाते हुए आरिफ से आंनद बनने का मामला सामने आया है। युवक ने अपना धर्म बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की शौर्य यात्रा कार्यक्रम के दौरान राज राजेश्वरी मंदिर परिसर में विधि-विधान के साथ धर्म परिवर्तन करवाया है। आरिफ ने अपना मुंडन करवाने के बाद भगवा वस्त्र धारण किए। आरिफ का कहना है कि वह लंबे समय से हिंदू धर्म से प्रभावित था, लेकिन अब जाकर उसने हिंदू धर्म को पूरी तरह ग्रहण करने का फैसला किया है। उसके इस फैसले के पीछे किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है और न ही उसे किसी का डर है।

हिंदू धर्म अपनाने वाला आरिफ  युवक मां राजेश्वरी मंदिर परिसर में आयोजित शौर्य यात्रा कार्यक्रम में बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुआ। इस दौरान बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने युवक को धर्म पालन सबंधी आवश्यक जानकारियां दी। शाजापुर जिले में सनातनी बनने का यह पहला मामला है।

मामला शाजापुर जिले के शुजालपुर का है। यहां के रहने वाले आरिफ ने कुछ दिनों पहले एक हिंदू महिला से रजिस्टर्ड मैरिज की थी। युवक आरिफ के महिला के साथ शाजापुर जिला कोर्ट पहुंचने की जानकारी मिलने पर हिंदूवादी संगठन के लोगों ने यहां जमकर हंगामा किया था। लालघाटी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराने के लिए दोनों को थाने लेकर आ गई थी। युवक आरिफ का कहना था कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं, इसलिए शादी कर रहे हैं, पर हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने युवक पर लव जिहाद का मामला दर्ज करने की मांग भी की थी। हालांकि महिला द्वारा भी शादी के लिए हामी भरने की बात पर मामला शांत हुआ था। महिला ने पुलिस और हिंदूवादी संगठन को बताया था कि वह शादीशुदा है, लेकिन पति उसे प्रताड़ित करता है, इसलिए वह आरिफ के साथ रहना चाहती है। महिला उसके साथ खड़ी रही। इसलिए लड़के ने भी उसके लिए सनातनी बनने की बात कही।

बजरंग दल के विभाग मंत्री राजेश जादमे ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सन 1964 से यह घर वापसी का अभियान चला रही है। जिसके तहत अब तक मुस्लिम और अन्य धर्म के कई लोगों ने हिंदू सनातन धर्म को अपनाया है। आरिफ के धर्म परिवर्तन को लेकर उन्होंने घर वापसी बताया है और कहा कि सनातन धर्म के द्वार सबके लिए खुले हैं।

 

Back to top button