अविश्वास प्रस्ताव के दौरान BJP ने चला स्कीम vs स्कैम का दांव

नई दिल्ली
लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए पहले अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत करते हुए तेलगु देशम पार्टी के सांसद जयदेव गल्ला ने मोदी सरकार द्वारा आंध्रप्रदेश के साथ किए गए भेदभाव को लेकर सवाल उठाए. टीडीपी सांसद के सवाल पर जवाब देने के लिए सत्ता पक्ष से बीजेपी सांसद राकेश सिंह खड़े हुए तो उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार को गिनाया. लेकिन टीडीपी के सवाल का जवाब नहीं दिया.

राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व बेल पर केंद्रीय मंत्री जेल पर थे. कांग्रेस ने देश को दागदार सरकार दी है जबकि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में साफ-सुथरी सरकार मिली है. देश में गरीबों का कल्याण हो रहा है और 2022 तक हर गरीब को छत मिलने का ऐलान पीएम की ओर से किया गया है. टीडीपी की मांगों पर राकेश सिंह ने कहा कि किसी एक राज्य की मांग के सामने पूरे देश के हितों का बलिदान नहीं किया जा सकता.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोटालों की सरकार दी जिससे भारत का सिर दुनिया के सामने झुका है. उन्होंने कहा कि 70 साल में गरीबी हटाओ के नारे लगे लेकिन देश की गरीब जनता को मुख्यधारा से हटना पड़ा. राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस के ऐसे हुनर का पालन किसी भी दल को नहीं करना चाहिए. बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने प्रस्ताव के खिलाफ बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के साथ जाकर टीडीपी शापित हो गई है वह बीजेपी को क्या श्राप देगी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के साथ देकर कुमारस्वामी आंसू बहा रहे हैं और अब इस प्रस्ताव का साथ देकर भी कई दलों को रोना पड़ेगा.

बता दें कि टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने राज्य के विभाजन के समय किए गए वादों को पूरा नहीं किया. गल्ला ने दावा किया कि आंध्रप्रदेश को जरूरी संसाधन मुहैया नहीं कराए गए जिसके चलते राज्य सरकार को कड़ी चुनौतियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है. टीडीपी सांसद ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान देश में संसद के पटल से कही गई बातें और किए गए वादों का कोई महत्व नहीं रह गया है. गल्ला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के मंत्रियों ने राज्य संसद के अंदर राज्य को तमाम मदद देने का वादा किया लेकिन अपने उस वादे को पूरा करने के लिए केन्द्र सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया.

राज्य को स्पेशल स्टेटस देने की बात पर गल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राज्य को स्पेशल स्टेटस देने की बात कही थी. राज्य में प्रधानमंत्री ने हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का दावा किया है लेकिन कर्नाटक के चुनावों में जिस तरह से उनकी पार्टी ने जनार्दन रेड्डी और उनके करीबियों को टिकट दिया है इससे साफ है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी सरकार सिर्फ राजनीति कर रही है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button