अविश्वास प्रस्ताव के बहाने 3 राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए BJP की बैटिंग

नई दिल्ली
मोदी सरकार के खिलाफ टीडीपी द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज संसद में चर्चा हो रही है. इसके बाद वोटिंग होगी. बीजेपी के पास बहुमत के पर्याप्त नंबर हैं, मोदी सरकार पर किसी तरह का फिलहाल कोई संकट नहीं है. ऐसे में बीजेपी सदन में चर्चा के जरिए इस साल आखिर में होने वाले तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के एजेंडे को जरूर सेट करने में कामयाब रही. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला ने आंध्र प्रदेश के स्पेशल स्टेट्स सहित कई मुद्दों पर बात रखी. राज्य के साथ मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे भेदभाव को उठाया. टीडीपी के सवाल के जवाब देने के लिए सत्ता पक्ष से बीजेपी के सांसद राकेश सिंह खड़े हुए.

राकेश ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के साथ-साथ मध्य प्रदेश सरकार की एक-एक करके सभी योजनाओं को गिनाया. उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने राज्य को बीमारु प्रदेश के तमगे से बाहर निकालकर विकास की गति दी. राकेश सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश पहला ऐसा राज्य है, जिसने बलात्कारियों के लिए फांसी का कानून बनाया. महिलाओं और लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए बीजेपी सरकार ने कई कदम उठाए हैं. राकेश सिंह ने मध्य प्रदेश सरकार की योजनाओं को गिनाने के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की रमन सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद से लगातार विकास कर रहा है.

बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने पीएम मोदी की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए भी कहा कि पीएम मोदी ने गरीबों के लिए काम किया है. बीजेपी और एनडीए की मदद से देश के आखिरी कोने तक बिजली पहुंच पाई. यही नहीं, देश की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम भी पीएम मोदी ने ही लॉन्च की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोटालों की सरकार दी जिससे भारत का सिर दुनिया के सामने झुका है. उन्होंने कहा कि 70 साल में गरीबी हटाओ के नारे लगे लेकिन देश की गरीब जनता को मुख्यधारा से हटना पड़ा. राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस के ऐसे हुनर का पालन किसी भी दल को नहीं करना चाहिए. बीजेपी ने जहां राकेश सिंह के जरिए मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का ऐजेंडा सेट किया तो वहीं राजस्थान से सांसद बने अर्जुन मेघवाल भी सदन की आज चर्चा में भाग लेंगे. माना जा रहा है कि वे भी राजस्थान सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को सदन में रख सकते हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button