ट्रैवल के दौरान फ्रिजी, ड्राई और बेजान बालों में ऐसे डाले जान

ट्रैवलिंग के लिए आमतौर पर लड़कियां हर दिन के हिसाब से अपना बैग जमाती हैं। इनमें वह ड्रेसेस से लेकर जींस-टॉप्स और तरह-तरह के फुटवेअर को ऐड करती हैं। भई तभी तो सारी तस्वीरों में वो एकदम अट्रैक्टिव और स्टाइलिश नजर आएंगीं। हालांकि, इन फोटोज को कबाड़ा करने का काम करते हैं बिखरे और रूखे बाल। इनका हाल यात्रा की शुरुआत से पहले तो बड़ा अच्छा होता है, लेकिन अक्सर ट्रैवलिंग के हर बीतते दिन के साथ इनकी हालत खराब होती जाती है। इस वजह से लुक तो खराब होता ही है, साथ ही में मूड भी बिगड़ जाता है।

शैंपू और कंडिशनर
ट्रैवल के दौरान होटल में मिलने वाला शैंपू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।  एक्सपर्ट की मानें तो, हर किसी को अपने साथ उस शैंपू और कंडिशनर को कैरी करना चाहिए, जिसका वे आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं।

जब धूप में हो जाना
घूमना है तो होटल से बाहर तो जाना ही पड़ेगा। बाहर की धूप से बचने के लिए स्किन पर तो सनस्क्रीन लगा लेंगी, लेकिन बालों का क्या? एक्सपर्ट के मुताबिक, ऐसे में हेयर पर स्कार्फ या बैंडाना बांधे। अगर ये प्रटेक्शन नहीं दिया तो तेज धूप की यूवी रेज हेयर शॉफ्ट को डैमेज करने के साथ ही रंगे हुए बालों को नुकसान पहुंचाएगी।

कंघी करने से पहले करें ये काम
बालों को जब भी कंघी करें, उससे पहले हेयर सीरम लगाएं। ये शाइनी लिक्विड बालों को बाहरी तत्वों से बचाएगा। इसके साथ ही ये हेयर ब्रेकेज और फ्रिजी हेयर की समस्या को भी कंट्रोल करने में मदद करेगा।

न करें ये गलती
ट्रैवलिंग के दौरान बालों की सलामती चाहिए तो हेयर स्टाइलिंग प्रॉडक्ट्स से बिल्कुल दूर रहें। जयश्री शरद के अनुसार इसकी जगह स्टाइल को सिंपल रखें। उन्होंने कहा कि ज्यादा स्टाइलिंग प्रॉडक्ट का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि हेयर बेहतर तरीके से मैनेज होंगे।

 

Back to top button