जसप्रीत बुमराह अभी लम्बे समय तक रहेंगे मैदान से बाहर

नई दिल्ली
चोट की गहराई देखते हुए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई ने इलाज के लिए न्यूजीलैंड भेजा है। उनको सर्जरी के लिए वहां भेजा गया था। जोफ्रा आर्चर की पीठ का ऑपरेशन करने वाले सर्जन के पास बुमराह को भेजा गया था। अब खबर आई है कि बुमराह की सर्जरी सफलतापूर्वक हो गई है लेकिन वह मैदान पर काफी लम्बे समय तक वापस नहीं आ पाएंगे। उनका बाहर रहना भारतीय टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा।

बुमराह की सर्जरी सोमवार को पूरी हुई थी। अब यह साफ़ नहीं है कि वह तक तक टीम में वापस लौट आएँगे। उनको रिहैब के बाद फिटनेस हासिल कर वापस आना है। बताया जा रहा है कि बुमराह को वापसी करने में छह माह तक का समय भी लग सकता है। पीठ की चोट के कारण बुमराह पिछले साल एशिया कप से बाहर हो गए थे। इसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेले थे। उनकी वापसी का समय टलता हुआ चला गया। इस साल वनडे वर्ल्ड कप भी होना है श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में बुमराह के वापस आने के आसार थे और उनको टीम में भी शामिल किया गया था लेकिन बाद में फिर से वह बाहर हो गए थे। भारतीय टीम के लिए इस साल बड़ा इवेंट वनडे वर्ल्ड कप है।

इस मेगा इवेंट तक अगर बुमराह वापस आते हैं, तो टीम इंडिया के लिए काफी राहत की बात होगी। काफी समय तक सर्जरी टालने के बाद अंततः बोर्ड ने उनको न्यूजीलैंड भेजा। बीसीसीआई की मेडिकल टीम की सलाह के बाद उनको तुरंत कीवी देश भेज दिया गया। आईपीएल में भी नहीं खेलेंगे बुमराह बुमराह इस साल आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे। वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए राहत की बात यह होगी कि इस बार जोफ्रा आर्चर वापस आ गए हैं। पिछले साल पीठ की चोट के कारण आर्चर नहीं खेले थे। इस बार वही स्थिति बुमराह के साथ हो गई है। आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होना है।
 

Back to top button