आयुष बदोनी ने धोनी बनकर गेंद को पहुंचाया बाउंड्री के पार, लेकिन बदनसीबी के चलते हो गए आउट

 नई दिल्ली

आईपीएल 2023 का 15वां मैच करीब साढ़े 11 बजे तक चला। आमतौर पर एक टी20 मैच इतनी देर तक चलता नहीं है। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि इस मैच में बहुत सारे पल ऐसे आए, जहां फैंस की सांसे थम गईं। ऐसा ही एक वाकया उस समय घटा, जब लखनऊ सुपर जाएंट्स के बल्लेबाज आयुष बदोनी आरसीबी के खिलाफ धोनी तो बन गए, क्योंकि उन्होंने गेंद को छक्के के रूप में बाउंड्री पार भेज दिया, लेकिन वे बदनसीबी के चलते आउट भी हो गए।

दरअसल, आरसीबी के लिए 19वां ओवर वेन पार्नेल ने किया, जिसकी चौथी गेंद पर लखनऊ के बल्लेबाज और इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलने उतरे आयुष बदोनी ने डी स्क्वायर लेग बाउंड्री पर छक्का जड़ दिया। वे गेंद की लाइन में आने के लिए ऑफ स्टंप के बाहर गए और एक लो फुलटॉस को स्टैंड्स में डिपॉजिट कर दिया। हालांकि, इस दौरान उनका बल्ला स्टंप्स पर जा लगा और उन्हें आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। इसे आप बदनसीबी ही कहेंगे।
 
आयुष बदोनी को इस वजह से आउट दिया गया, क्योंकि शॉट पूरा होने से पहले ही उनका बल्ला स्टंप्स पर जा लगा था। उन्होंने 24 गेंदों में 30 रन बनाए। इसमें 4 चौके शामिल थे। उन्होंने निकोलस पूरन के साथ एक ताबड़तोड़ साझेदारी भी की, लेकिन उसमें ज्यादा योगदान पूरन का ही था। हालांकि, जब बदोनी आउट हुए तो उन्होंने टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था, क्योंकि वहां से एलएसजी को जीत के लिए 8 गेंदों में 7 रन बनाने थे।   एक समय ऐसा लग रहा था कि मेजबान आरसीबी इस मैच को आसानी से जीत जाएगी, लेकिन जब निकोलस पूरन ने आउट होने से पहले 18 गेंदों में 62 रनों की तूफानी पारी खेली तो मैच का रुख बदल गया। एलएसजी जहां हार की तरफ थी, वह एकाएक जीत की ओर मुड़ गई और अंत में आखिरी गेंद पर एलएसजी को एक विकेट से जीत मिली। आरसीबी ने 213 रनों का लक्ष्य था, जिसमें विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने फिफ्टी ठोकी थी।

 

Back to top button