Salman Khan के सिर पर मंडरा रहा मौत का खतरा, फिर मिली जान से मारने की धमकी

 मुंबई

 बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan)' को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जो फैंस को खूब पसंद आ रहा है। लेकिन अब इसी बीच सलमान खान को एक बार फिर से जान से मारने की धमकी मिली है। दरअसल एक अज्ञात शख्स ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके कहा कि वह सलमान खान को जान से मार देगा। इसके साथ ही शख्स ने एक्टर की हत्या करने की तारीख भी पुलिस को बताई है। इस खबर के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अज्ञात शख्स ने सोमवार की रात 9 बजे मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया और कहा कि वह 30 अप्रैल को सलमान खान (Salman Khan) की हत्या करेगा। इसके साथ ही शख्स ने अपना नाम रॉकी भाई बताया। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली हो। इससे पहले बिश्नोई गैंग ने कभी ईमेल के जरिए तो कभी चिट्ठी लिखकर एक्टर को डेट थ्रेट्स दी हैं। हाल ही में जेल में बैठे लॉरेंस बिश्नोई ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सलमान खान को माफी ना मांगने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

सलमान को फिर मिली जान से मारने की धमकी
10 अप्रैल को सलमान खान ने अपकमिंग फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' का ट्रेलर रिलीज किया. ट्रेलर लॉन्च की रात ही मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में सलमान को लेकर एक धमकी भरा कॉल आया. कॉलर ने फोन पर अपना परिचय जोधपुर के गौरक्षक रॉकी भाई के रूप में दिया है. शख्स ने पुलिस को कॉल करते हुए कहा, वो 30 अप्रैल को सलमान को खत्म कर देगा. मुंबई पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है.

मैनेजर को आया था धमकी भरा ईमेल
इससे पहले 18 मार्च को सलमान के मैनेजर प्रशांत गुंजलकर को एक धमकी भरा ई-मेल भेजा गया था, जिसमें एक्टर से बात करने की बात कही गई है. ये मेल रोहित गर्ग के नाम से मिला है. ई-मेल में लिखा था 'गोल्डी बरार को तेरे बॉस यानी सलमान खान से बात करनी है. इंटरव्यू देख लिया होगा उसने शायद, नहीं देखा हो तो बोल दियो देख लेना. मैटर क्लोस करना है तो बात करवा दो. फेस टू फेस करना हो तो वो भी बता दो. अभी टाइम रहते इन्फॉर्म कर दिया है अगली बार झटका ही देखने को मिलेगा…'

इसके बाद सलमान के मैनेजर ने बांद्रा पुलिस में लॉरेंस बिश्नोई, रोहित गर्ग और गोल्डी बराड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए तीनों के नाम पर FIR दर्ज कर ली है. बांद्रा में सलमान खान के घर के बाहर भी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई.

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक कुख्यात अपराधी है, जिसके खिलाफ एक नहीं कई मामले दर्ज हैं. वो जेल में बंद रहकर भी अपना गैंग ऑपरेट करता है. जिसकी कमान संभालते हैं गोल्डी बराड़ और उसका ममेरा भाई सचिन बिश्नोई. ये दोनों कनाडा में बैठकर गैंग को चलाते हैं. इनके अलावा ऑस्ट्रीया में अनमोल और कनाडा में रहकर विक्रम बराड़ तमाम लेन-देन के मामलों को संभालता है.

सलमान को मारने के लिए हुई थी रेकी

सलमान पर अटैक के प्लान कई बार फेल हो चुके हैं. 2019 में लॉरेंस बिश्नोई ने अपने करीबी संपत नेहरा के साथ सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी की थी. लेकिन सलमान पर अटैक करने की उनकी प्लानिंग फेल हो गई थी. जानकारी के मुताबिक, हथियार की रेंज कम होने की वजह से गैंगस्टर ने सलमान पर हमले को टाल दिया था. मंसूबों पर पानी फिरने के बाद भी गैंगस्टर ने कोशिश नहीं छोड़ी. गोल्डी बराड़ के कहने पर शूटर मुंबई भेजे गए थे. उन्होंने सलमान के फार्म हाउस की पूरी तरह रेकी की. शूटर ने फार्म हाउस के गार्ड से भी दोस्ती की. एक्टर के हर मूवमेंट पर नजर रखी गई. पर सलमान की कड़ी सुरक्षा के बाद ये प्लान भी फेल हो गया था.

सलमान खान को धमकी दिए जाने की वजह

अभिनेता सलमान खान का नाम साल 1998 में काला हिरण शिकार मामले में आया था. तभी से बिश्नोई समाज उनका विरोध करने लगा था. उनकी फिल्मों का बहिष्कार करने लगा था. यहां तक कि उनकी फिल्मों के गाने तक इस समाज में नहीं सुने जाते थे. सलमान उनके लिए एक बुरे आदमी बन चुके थे. इस समाज के आम लोग भले ही सलमान के खिलाफ ज्यादा आवाज नहीं उठा पाए थे, लेकिन गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे डाली.

यहां तक कि कई बार ऐसा भी हुआ कि जब काला हिरण शिकार में मामले में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट में पेश होना था, तो उसी वक्त धमकी मिलने की वजह से लॉरेंस बिश्नोई गैंग या उसके किसी गुर्गे की धमकी मिलने के बाद सलमान सुरक्षा का हवाला देकर कोर्ट में पेशी पर नहीं पहुंचे थे.

क्या है काला हिरण शिकार मामला?

बात साल 1998 की है. सितंबर-अक्टूबर के महीने में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग चल रही थी. आरोप है कि इसी दौरान सलमान खान अपने साथी कलाकारों के साथ भवाद गांव की तरफ शिकार करने के लिए गए थे. जहां 27-28 सितंबर 1998 की रात घोड़ा फार्म हाउस में काले हिरण का शिकार किया गया. जिसका इल्जाम सलमान खान पर लगा था. इसके लिए उन्हें दोषी भी करार दिया गया था.

बाद में इस मामले में सलमान खान दोषी करार दिए गए थे. जबकि उनके साथी कलाकारों को बरी कर दिया गया था. कुल मिलाकर सलमान खान को इस मामले में 4 बार जेल जाना पड़ा था. हालांकि हर बार वो जमानत पर रिहा हो गए थे.

Back to top button