अमित शाह को नहीं बोलने देने पर भड़की BJP, कहा- विपक्ष ने की लोकतंत्र की हत्या

नई दिल्ली
राज्यसभा में अमित शाह को बोलने नहीं देने से भड़की बीजेपी ने विपक्ष पर करारा हमला बोला है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राज्यसभा में विपक्ष के रवैया की कड़ी निंदा और मांग की कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को घुसपैठियों को लेकर अपना स्टैंड साफ करना चाहिए.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'आज राज्यसभा में खुद सभापति ने अमित शाह को बोलने का मौका दिया था. इसके बावजूद उनको न बोलने देना पूरी तरह गलत है. हम इसकी कड़ी निंदा करते है.'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सभापति ने एनआरसी पर अमित शाह को अपना भाषण पूरा करने के लिए बुलाया था, क्योंकि मंगलवार को व्यवधान के चलते उनका भाषण आधा हुआ था. हालांकि इससे पहले ही कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने आपत्ति जताई कि अमित शाह ने मंगलवार को कहा था कि 1985 के बाद से अब तक एनआरसी को लागू करने की किसी में हिम्मत नहीं थी.

जावड़ेकर ने कहा कि विपक्ष यह पहले से ही तय करके आया था कि आज सदन नहीं चलने देना है. यह लोकतंत्र की हत्या है.

उन्होंने कहा कि राज्यसभा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को बोलने से रोकना और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को न सुनना विपक्ष की एक साजिश है. जावड़ेकर ने कहा कि आज विपक्ष पहले से ही तय करके आया था कि राज्यसभा में अमित शाह और राजनाथ सिंह को बोलने नहीं देना है. कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सदन को चलने नहीं देना चाहते हैं.

आखिर चर्चा से क्यों भाग रही  हैं कांग्रेस और टीएमसी

प्रकाश जावड़ेकर ने सवाल उठाए कि कांग्रेस और टीएमसी को किस बात का भय है, जो चर्चा से भाग रही हैं? ये किसको बचाना चाहते हैं, क्योंकि राजीव गांधी ने ही असम समझौता किया था, जिसकी आत्मा एनआरसी है. इसका मतलब साफ है कि घुसपैठियों को यहां से निकालना है और इंदिरा गांधी खुद चाहती थीं कि बांग्लादेशियों को वापस बांग्लादेश भेजा जाए, लेकिन आज कांग्रेस का स्टैंड क्या है? क्या अब कांग्रेस का स्टैंड बदल गया है? कांग्रेस को इस पर अपना स्टैंड साफ करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button