IAS एलेक्स पॉल मेनन के अपहरण में शामिल दो नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमा
छत्तीसगढ़ के सुकमा में लोगों में दहशत फैला देने वाली घटना में शामिल दो नक्सलियों ने बुधवार को राजधानी रायपुर में सरेंडर कर दिया. पुलिस का दावा है कि सरेंडर करने वाले नक्सली आईएएस एलेक्स पॉल मेनन के अपहरण में शामिल थे. इसके अलावा आरोपियों पर एसटीएफ पार्टी पर हमला सहित कई संगिन आरोप हैं. आरोपियों पर पुलिस ने पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

बता दें कि साल 2012 में सुकमा के तत्कालीन कलेक्टर आईएएस एलेक्स पॉल मेनन का अपहरण नक्सलियों ने कर लिया था. इस घटना में नक्सलियों ने कलेक्टर के दो एसपीओ की हत्या भी कर दी थी. पुलिस का दावा है कि इस घटना में रविन्द्र उर्फ सन्ना और उसकी पत्नी रीना भी शामिल थे. दोनों ने सरकार की योजनाओं से प्रभावित व नक्सल संगठन की नीतियों से तंग आगकर सरेंडर कर दिया है. दोनों ने राजधानी रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में सरेंडर किया.

पुलिस का दावा है कि सन्ना ने साल 2012 में एसटीएफ के जवानों पर गोली चलाई. इसके अलावा साल 2010 में भी पुलिस पार्टी पर हमले में शामिल रहा. दोनों ने क्रिस्टाराम में हथियार चलाने की ट्रेनिंग ली. साल 2008 से 2018 तक सक्रिय वे सक्रिय रहे. आरोपियों ने बताया कि सलवा जुडूम के दौरान उन्हें डराया गया था, इसलिए उन्होंने नक्सल संगठन ज्वाइन कर लिया. पुलिस का दावा है कि सन्ना की पत्नी रीना हिड़मा के संगठन में भी शामिल थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button