स्वामी ने इमरान खान को बताया मोहम्मद गौरी, कहा- ताजपोशी में जाने वाले गद्दार

नई दिल्ली
पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान खान के 11 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण भेजा गया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान की पार्टी पीटीआई का न्योता सहर्ष स्वीकार भी किया है. लेकिन भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि भारत से जो भी इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल होगा उसे गद्दार माना जाएगा.

स्वामी ने साफ शब्दों मे कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं हैं, वह देश के सांसद रहे हैं. यदि वे इस समारोह में जाते हैं तो उन्हें भी गद्दार माना जाएगा. स्वामी ने इमरान की तुलना मुहम्मद गौरी से करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप ने मोहम्मद गौरी को मौका दिया था. सब जानते हैं क्या हुआ.

स्वामी का कहना है कि इमरान के ताजपोशी में जाने वालों के भारत लौटने पर उन्हें निगरानी के दायरे में लाकर उनपर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए.

बता दें कि पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह ने इमरान खान का न्योता को स्वीकार कर करते हुए कहा है कि यह सम्मान की बात है. मैंने निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. इमरान खान पर भरोसा किया जाना चाहिए.  खिलाड़ी पुल बनाता है, बैरियर्स को तोड़ता है और लोगों को जोड़ता है. सिद्धू का कहना है कि उन्हें इमरान में आशा की किरण दिखती है. 

वहीं बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान ने किसी भी तरह के निमंत्रण मिलने से इनकार किया है. जिसपर टिप्पणी करते हुए स्वामी ने कहा है कि वे आमिर को सलाम करते हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के 11 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा था कि इमरान खान अपने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के प्रमुखों को बुलाएंगे, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्योता दिया जाएगा. लेकिन इन खबरों का पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने खंडन किया है.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में किसी भी विदेशी नेता को नहीं बुलाया जा रहा है. जाहिर है कि इससे साफ है कि इमरान खान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता नहीं देंगे. इसके अलावा पाकिस्तान के खास दोस्त चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी आधिकारिक न्योता नहीं दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button