यूएस विश्वविद्यालय मेले में राजदूत गार्सेटी बोले- हमारा लक्ष्य भारतीय छात्रों के सपनों को पूरा करना

नई दिल्ली
नई दिल्ली में मंगलवार को स्टडी इन द यूएस विश्वविद्यालय मेला आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने शिरकत की। उन्होंने 38 मान्यता प्राप्त अमेरिकी विश्वविद्यालय और कॉलेजों के प्रतिनिधियों के साथ छात्रों और उनके परिजनों से बातचीत भी की।

अमेरिका को भारतीय लोग बेहतर समझते हैं: एरिक गार्सेटी
इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा,"दुनिया में ऐसा कुछ नहीं है जो भारत और अमेरिका एक साथ मिलकर नहीं कर सकते। उन्होंने एक रोचक बात कही कि भारत में रह रहे भारतीय नागरिक अमेरिका और अमेरिकियों को बेहतर समझते हैं। वहीं, अब अमेरिका के लोग भी भारत की जानकारी हासिल करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

एरिक गार्सेटी ने पीएम मोदी की राजकीय रात्रिभोज को किया याद
गार्सेटी ने कहा कि इस साल मेले का आयोजन करके हमें खुशी मिल रही है। क्योंकि, छात्र यहां एक साथ विभिन्न मान्यता प्राप्त अमेरिकी विश्वविद्यालयों और कॉलेज के प्रतिनिधियों से आमने-सामने बात कर सकते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जब पीएम मोदी राजकीय रात्रिभोज में आए थे तो उन्होंने कहा था कि भविष्य एआई (अमेरिका और भारत) है।

एरिक गार्सेटी ने भारतीय छात्रों से की अपील
उन्होंने आगे कहा कि जो भी भारतीय छात्र अमेरिका पढ़ने जाते हैं वो वहां जाकर अपने सहपाठी को बताएं कि आपको भारत आना चाहिए, भारत में राजदूत बनना चाहिए, भारत के बारे में कुछ सीखना चाहिए, भारत में अध्ययन करना चाहिए, यहां भारत में काम करना चाहिए। क्योंकि मेरा मानना ​​है कि अमेरिका और भारत एक साथ मजबूत हैं, और साथ मिलकर ऐसा कुछ नहीं है जो हम नहीं कर सकते।

Back to top button